Home देश अब पेट्रोल की समस्या होगी हमेशा के लिए ख़त्म, PM मोदी...

अब पेट्रोल की समस्या होगी हमेशा के लिए ख़त्म, PM मोदी ने उठाया ये बड़ा कदम

SHARE

कांग्रेस की सरकार हमेशा बीजेपी को नीचा दिखाने के लिए नए नए तरीके अपनाती रहती है. मोदीजी पर कीचड़ उछालने वाले लोग बहुत है. कित्नु उनकी कूटनीति कितनी फलदायक है यह किसीको नज़र नहीं आता.

विपक्ष हमेशा मोदीजी के दौरों को व्यर्थ बताता हिया. विपक्ष ने कई फ़िज़ूल मुद्दों को लेकर मोदीजी से बहेस की और उनका नाम बदनाम करने की कोशिश करते रहे. बीजेपी ने त्रिपुरा में भारी वोटों से जित हासिल की है. इसका श्री बीजेपी और उसके कार्यकर्ताओं को मिलेगा. मोदीजी पर विपक्ष आरोप लगते है की वैह सिर्फ जुमलों की राजनीती करते है. कित्नु अगर ऐसा होता तोह क्या कोई पार्टी शून्य से लेकर अभी तक सफ़र तय कर पाती? अगर मोदीजी गलत होते तोह क्या त्रिपुरा में जित पाते? यह सभी बातों पर  गौर करना चाहिए. विपक्ष को लगता है की मोदीजी के दौरे व्यर्थ है कित्नु मोदीजी की वजहसे भारत की अर्थ व्यस्था चीन से भी तीन गुना अच्छी बन गयी है. भारत की अर्थ व्यस्था कुछ ही सालों में सारे देशों को पीछे छोड़ देगी.

कुछ समय पहेल मोदीजी आबू धाबी के दौरे पर गए थे. ओदोजोरा नमक के मुस्लिम शहर में मोदीजी ने मंदिर का शिर्यानस करके सबको प्रभावित और आकर्षित किया. इस दौरे पर भारत के कई फायदे हो ऐसे समझौते किये. भारत ने आबू धाबी से अपने रिश्ते बरकरार रख कर पेट्रोल और डीजल की तकलीफ को दूर किया. भारत के ओ एन जि सि ने आबू धाबी के ऑइल फील्ड में १० फीसदी हिस्सा खरीद दिया है. आबू धाबी भारत का दसवा बड़ा निवेशक है. ओ एन जि सि का १० फीसदी का  हिस्सा होगा. जो भी कच्चा तेल अब्बू धाबी में उत्पादक होगा वैह ओ एन जि सि को १० फीसदी के हिसाब से मिलेगा. ऐसा पहेली बार हुआ है की आबू धाबी ने अपना हिस्सा भारत को बेचा है. इस से भारत को काफी फायदा होगा और पेट्रोल, डीजल की तकलीफ ख़त्म हो जाएगी.