Home विदेश अमित शाह ने खेला ये बड़ा दाव, सोनिया और राहुल गाँधी के...

अमित शाह ने खेला ये बड़ा दाव, सोनिया और राहुल गाँधी के उड़े होश

SHARE

बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और प्राइम मिनिस्टर नरेन्द्र मोदी की जोड़ी हर दिन अपना कमाल दिखा रही है. दोनों साथ मिलाकर पार्टी को पूरी तरह से सहयोग देते हुए देश हित के लिए काम करती चली जा रही हैं, अमित शाह काम करने में और बड़े निर्णय लेने में काफी तेज हैं, अमित शाह के बहोत से निर्णय पार्टी के सभी लोग स्वीकारते हैं. उनके दिखाए हुए रस्ते पर आख बंद करके चलते हैं. अमित शाह के लिए जाने वाले बड़े निर्णय से विरोधियों के होश उड़ जाते हैं, अमित शाह पार्टी के अध्यक्ष होने के साथ ही बड़े नेता भी माने जाते हैं.

अभी उत्तर प्रदेश के राज्यसभा चुनाव नजदीक आने लगे हैं, इस वक्त एनडीए की सहयोगी दलों में पैदा हुई नाराजगी देखकर विरोधी पार्टिया खुश हो उठी थी. लेकिन बीजेपी पार्टी अध्यक्ष ने ऐसा होने नहीं दिया विरोधियों के इस ख़ुशी को पल भर में गायब कर उसे सदमे में बदल कर रख दिया, उत्तर प्रदेश में राज्यसभा के १० सीटे चुनाव के रिंग में हैं. ऐसे समय में बीजेपी का सबसे बड़ा सहयोगी दल बीजेपी से नाराज होने से बीजेपी का काम थोडा मुश्किल हो सकता था बीजेपी के इसी मुश्किलात को देखकर विरोधी खुशु मनाते दिखाई देने लगे थे तो ऐसे में विरोधियों का यी अच्छा पल जादा देर तक नहीं टिक पाया. बीजेपी पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने कुछ ऐसा कर दिया की विरोधियों के चेहर पर ख़ुशी के जगह दुःख की घडी देखने को मिली

भारतीय समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष सुहेलदेव ओमप्रकाश और अपना दल की अनुप्रिया पटेल की नाराजगी को निजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आकलन किया मामले को बढ़ावा न देते हुए उसका हल निकाल दिया. उत्तरप्रदेश के योगी सरकार में मंत्री बने हुए ओमप्रकश बीजेपी से नाराज हो गए थे इसी कारन ओ अमित शाह से मिलाने के लिए दिल्ली गए हुए थे इस मुलाकात में अमित शाह ने ओमप्रकाश की पूरी नाराजगी बात कर ख़त्म की उसके बाद ही यूपी भेज दिया गया. उन्होंने नाराजगी दूर होने के बाद सूत्रों से बात कर के कहा की ओ अभी बीजेपी के ही साथ रहेंगे राज्यसभा में उनका पूरा सहयोग करेंगे, ऐसे में विरोधियों के चहरे पर १२ बज गए हैं. अमित शाह ने समस्या का हल निकालते हुए सब ठीक कर लिया हैं.

ओमप्रकाश जी के बाद अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल भी बीजेपी से किसी कारन से नाराज चल रही थी. लेकिन उन्होंने भी अमित शाह से मिलकर सलाह कर ली साथ ही अमित शाह ने उनकी भी नाराजगी ख़त्म की अमित शाह ने मुलाकात कर अनुप्रिया पटेल उनके विधायकों की शिकायते दूर करने का आश्वासन दिया हैं, ऐसा करने से अनुप्रिया पटेल ने अमित शाह पर अपनी कमान सोप दी हैं. अभी तक विरोधी पक्ष इन सहयोगी पक्ष नाराज होने पर हस रहे थे उन्हें पल भर में अमित शाह ने खामोश कर दिया हैं. साथ ही अमित शाह ने ये भी साफ कर लिया हैं की बीजेपी के सभी सहयोगी दल राज्यसभा चुनाव में पूरीतरह से बीजेपी को ही समर्थन करेंगे. अब ये देखते हुए विरोधियों को भी अमित शाह के चाणक्य निति का अंदाज हो गया हैं.