Home राज्य अमित शाह ने खेला ये बड़ा दाव, अखिलेश और मायावती के उड़े...

अमित शाह ने खेला ये बड़ा दाव, अखिलेश और मायावती के उड़े होश

SHARE

17 दिसंबर 2016 नोटबंदी का विरोध कर रहे राजनीतिक पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि सबसे ज्यादा दर्द उन्हें हो रहा है जिनके अरबों खरबों रूपये रद्दी में बदल गये हैं। भाजपा अध्यक्ष बोले- विरोधी पक्ष नहीं चाहते कि राजनीति से कालाधन समाप्त हो. नोटबंदी का विरोध कर रहे उन्होंने रैली के जरिए जनता से सीधा संवाद करने की शैली में कहा, आपने ममता बनर्जी और मायावती के चेहरों को देखा है, चेहरे का नूर गायब हो गया है और अगले ही दिन में उनकी उम्र दस साल बढ़ गयी लगती है. अमित शाह ने इस मुद्दे को उठाते हुए विरोधियों को जोरदार तमाचा जडा.

10 जनवरी 2018 कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले जुबानी जंग लगातर जारी है. बीजेपी अध्यक्ष ने कर्नाटक की सरकार को हिंदू के खिलाप करार दिया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया जहां भाजपा, संघ और बजरंग दल के लोगों को आतंकवादी बताया है वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर हिंदू लोगों के खिलाप होने का आरोप लगाया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक इस साल कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा पर हमले तेज़ करते हुए मुख्यमंत्री साहब ने पिछले बुधवार को कहा वे ख़ुद एक तरह से आतंकवादियों जैसे हैं. भाजपा, आरएसएस और बजरंग दल में भी आतंकवादियों की छबी दिखाई देती हैं. इस प्रकार सबसे बड़े पार्टी के खिलाप इस प्रकार के अपशब्द निकलने पर अमित शाह ने जमकर खरी खोटी सुने हैं.

शाह ने ये भी कहा कि सोशल डेमोक्रैटिक पार्टी जिनके सदस्यों पर आरएसएस के कार्यकर्ताओं के हत्या का आरोप है उनके खिलाफ कर्नाटक की सरकार ने सारे केस वापस ले लिए गए हैं. अमित शाह ने सोशल डेमोक्रैटिक पार्टी को देश विरोधी संगठन करार दिया.कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल पर कट्टरपंथी विचारधारा को बढ़वा देने का आरोप लगाया. संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे लोगों को नहीं छोड़ेगी जो अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं चाहे वो सोशल डेमोक्रैटिक पार्टी के नेता हो या फिर बजरंग दल के.अमित शाह और सिद्धारमैया के बीच जुबानी जंग से पहले ट्विटर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हिंदुत्व के मुद्दे पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री से भिड़ चुके हैं. सिद्धारमैया ने ट्विटर पर कहा.

हमारा जो हिंदुत्व है वो स्वामी विवेकानंद की विरासत है न कि नाथूराम गोडसे की गौहत्या पर पाबंदी के संबंध में हमें उपदेश देने से पहले मुख्यमंत्री योगी पढ़ें कि विवेकानंद ने क्या कहा है. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले जुबानी जंग लगातार जारी है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक की सरकार को हिंदू विरोधी करार दिया है. चित्रदुर्गा ज़िले के होलालकेरे में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार हिंदू विरोधी है. उन्होंने कहा कि यहां सिद्धारमैया की सरकार वोट बैंक की राजनीति कर रही है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लोगों से त्रिपुरा में सत्तारूढ लाल भाई की सरकार उखाड़ फेंकने की अपील की्. उन्होंने वाम दल के कार्यकर्ताओं पर विकास के लिए धन की लूट करने का आरोप लगाया.

कोंग्रेस समेत छोटे बड़े विरोधी पक्ष बीजेपी को हरवक्त किसी न किसी बात के ऊपर घेरने की कोशिश करते रहते हैं, इन सब मुद्दों को ध्यान में रखते हुए अमित शाह ने विरोधियों को जमकर धोया हैं, बीजेपी सरकार सत्ता में आने से पूर्व ही सबका साथ सबका विकास का और न खायेंगे न खाने देंगे इसका नारा लगाया हुआ हैं. इसके चलते अमित शाह ने कहा हैं जो पार्टी हमारे साथ हैं उन्हें हम साथ लेके चलेंगे लेकिन कोई हमारे साथ ना आना चाहे ओ उनका प्रॉब्लम हैं लेकिन ऐसे लोग हमारे आड़े आये ये हमें कदापि पसंद नहीं आएगा ऐसे करारा जवाब दिया. जिससे सभी पार्टीया सन्न हो गई हैं अमित शाह के इस धमकी को सभी ने सीरियसली लिया हैं. साथ ही अमित शाह ने कहा हैं की अगर किसी और की वजह से काम में रूकावट आती हैं तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.