Home राज्य कर्णाटक चुनाव से पहले BJP ने कांग्रेस को दिया ये बड़ा झटका

कर्णाटक चुनाव से पहले BJP ने कांग्रेस को दिया ये बड़ा झटका

SHARE

कोंग्रेस को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा हैं, कोंग्रेस ने अपने हात से कई बड़े राज्य गवाए हैं हाल ही में उत्तर प्रदेश और गुजरात जैसे बड़े राज्यों में कोंग्रेस अपनी सत्ता लाने में नाकाम हैं. अब कर्णाटक के चुनाव नजदीक आ गए हैं. ऐसे में कोंग्रेस ने भागदौड शुरू की हैं. लेकिन मोदी सरकार ने इस चुनाव को लेकर काफी लम्बे समय से काम करना शरू कर दिया हैं, ऐसे में बीजेपी फिर एक बार कोंग्रेस को हार का मजा चखाने पूरी तयारी से मैदान में उतर गई हैं.जिससे कोंग्रेस को चुनाव के पूर्व ही बड़ा झटका लग गया हैं.

चुनाव से पूर्व कर्नाटक में कोंग्रेस की भगदड़ मची हैं, चौकाने वाले नतीजे देखने को मिल रहे हैं. इसके चलते बीजेपी ने कड़ी मात देते हुए कोंग्रेस के २ बड़े विकेट गिराए हैं. कर्णाटक चुनाव को पूर्ण होने में ३ महीने का समय हैं, लेकिन इसके लिए रणनीति अभी से चालू हो गई हैं, नेताओं का पार्टी बदलना भी शुरू हो गया हैं. इस चुनाव के नजदीक आते ही कोंग्रेस के दो बड़े दिग्गज नेताओं ने अपने भारी समर्थकों के साथ बीजेपी का हात थाम लिया हैं, कर्णाटक के दो बड़े दिग्गज कोंग्रेस के चेहरे सोमवार को बीजेपी में प्रवेश कर चुके हैं. जिनका नाम हैं कार्तिकेय घोरपडे और एच.आर. गविप्पा. इन दो नेताओं ने दिल्ली जाकर पार्टी की कमान अपने हात लेते हुए सदस्यता हासिल की इस मौके पर बीजेपी के केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर, आनंत कुमार साथ ही कर्णाटक के बड़े नेता पूर्व सीएम सदानंद गौडा भी उपस्थित थे.

इन तिन बड़े नेताओं ने कोंग्रेस के इन बड़े नेताओं का बीजेपी पार्टी में गुलदस्ता देकर बीजेपी की तरफ से वेलकम किया. बीजेपी की सदस्यता मिलते ही ये दो बड़े नेता बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को जाकर मिले जहापर इन दो नेताओं का अमित शाह ने अध्यक्ष के हैसियत से स्वागत किया और बधाई दी. बीजेपी से मिल रही न्यूज़ की माने तो सूत्रों का कहना हैं की कोंग्रेस के अन्य कई बड़े विधायकों के साथ पार्टी की बातचीत चल रही हैं जल्द ही नतीजे सामने आयेंगे. ख़बरों की माने तो कोंग्रेस पार्टी के कई अधिक दिग्गज नेता पार्टी छोड़ सकते हैं. पार्टी बदलकर बीजेपी में आने की सम्भावना जिन नेताओं की हैं ओ बेंगलुरु से २ और कर्णाटक के सीएम सिद्धरमैया सरकार से ३ हैं. बीजेपी का लक्ष कई ऐसे बड़े नेताओं पर हैं.

बीजेपी की नजर अभी तो पितापुत्र विधायक के ऊपर बनी हुई हैं जिनका नाम एम.कृष्णापा और उनके बेटे प्रियकृष्णा को बीजेपी में शामिल कर लेने की कयास में लगे हुए हैं. बीजेपी सीनियर नेता साथ ही बीजेपी के कर्णाटक के सीएम उमेदवार एस.यदुरापा ने कोंग्रेस के कई बड़े विधायकों का बीजेपी में शामिल करने का वादा भी किया था यदुरापा के इस बयां से कर्णाटक में हडकंप मच गया था, कोंग्रेस का चुनाव से पूर्व ही हौसला तोड़ कर रख था. इस विधायकों की पार्टी बदलने के सत्र का कोंग्रेस सरकार को जोरदार फटका लग सकता हैं, चुनाव से पूर्व ही ऐसे बड़े विधायक पार्टी से जाने लगे तो भारी नुकसान भुगतना पड सकता हैं. इस तरह बीजेपी ने कर्णाटक चुनाव से पूर्व ही कोंग्रेस के बड़े खिलाडी आपने नाम कर लिए.