Home राज्य कर्नाटक चुनाव में जीत हासिल करनेके लिए PM मोदी ने उठाया ये...

कर्नाटक चुनाव में जीत हासिल करनेके लिए PM मोदी ने उठाया ये बड़ा कदम

SHARE

कर्नाटक चुनाव काफी करीब आ चुके है. इन चुनावों में जीत हासिल करने के लिए सभी राजकीय पक्ष कोशिश में है. सत्ताधारी तथा विरोधी नेता हर तरह से कोशिश कर रहे है की कर्नाटक में सरकार बना सके. देश के अधिकतर राज्यों में भा ज पा अपनी सरकार बनाने में कामयाब हो चुकी है. इसलिए अब कांग्रेस के लिए आनेवाले चुनाव जितना जरुरी होता जा रहा है. इसी बात को ध्यान में लेते हुए कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी कर्नाटक की यात्रा शुरू कर डी है. तो दूसरी तरफ भा ज पा के अमित शाहा भी तैयारी में लग गए है.

भा ज पा कर्नाटक में देश में २१वे राज्य के रूप में सरकार बनाने का उद्देश्य रखती है. जीस तरह कांग्रेस यहाँ अपनी सत्ता बनाने की कोशिश में है, उसी तरह भा ज पा भी नयी नयी रणनीतियों को आजमा रही है. भा ज पा ने अब यहाँ के किसानों को लक्ष्य बनाया हुआ है. पार्टी द्वारा २१ मार्च से राज्य में एक अभियान की शुरुवात होगी. इस अभियान को मुष्टिधान्य संग्रह अभियान. जानकारी से पता चला है की एक मुष्टि धन्य के बदले भा ज पा सरकार में आने पर किसानों को न्याय दिलाने का वादा करेगी. इस अभियान के तहत भा ज पा के कार्यकर्त्ता हर घर जा कर एक मुट्ठी अनाज का संग्रह करेंगे. और राज्य में सरकार में आने पर इस अनाज के बदले उनके कल्याण का वादा करेंगे.

और अनाज के बदले में वे लोगों के हित में न्याय निर्णय करेंगे. इस अभियान की शुरुवात पिछले महीने हुई थी जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक की यात्रा पर गए हुए थे. केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा है की भा ज पा के कार्यकर्ता सभी गाव में जा कर किसानो से एक एक मुट्ठी चावा, मक्का या अन्य अनाज इकठ्ठा करेंगे. उन्होंने आगे बताया की इस अनाज के बदले भा ज पा के प्रदेश अध्यक्ष येदुयुरप्पा का एक पत्र किसानों को देंगे. इस पात्र में उनसे आत्महत्या न करने के लिए कहा जायेगा. और राज्य में भा ज पा की सरकार आने पर हम सुनिश्चित करेंगे की राज्य में किसी भी किसान पर आत्महत्या करने जैसी स्थिति न आये. कर्नाटक में अप्रैल २०१७ में चुनाव होने वाले है.