Home देश कोरिया के तानाशाह ने अचानक ही इस देश से मुलाकात की योजना...

कोरिया के तानाशाह ने अचानक ही इस देश से मुलाकात की योजना बनाई

SHARE

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरिया के जिम जोंग उन के बिच की शत्रुता के बारे में तो सभी जानते है. लेकिन अब शायद ये शत्रुता ख़त्म हो सकती है.

Related image

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हमेशा ही किम जों उन का मज़ाक उड़ाते आये है. वही दूसरी तरफ उत्तर कोरिया के किम जोंग उन ने भी अमेरिका को धमकिया देना बिलकुल नहीं छोड़ा है. उन्होंने अमेरिका को परमाणु बम की भी धमकी दी है. किम जोंग उन की इस धमकी से पूरी दुनिया पर ही खौफ फैला हुआ है. लेकिन अब जल्द ही ये दो नेता आमने सामने मिलने वाले है. डोनाल्ड ट्रम्प ने किम जोंग उन के बातचीत के प्रस्ताव को स्वीकार किया है. इस प्रस्ताव को स्वीकार कर उन्होंने ये बात साफ़ कर डी है की वह युध्द के पक्ष में नहीं है और शांति चाहते है. अब तक शब्दों से युध्द करने वाले इन दो नेताओ ने अब मिल कर बातचीत करने का फैसला कर लिया है.

Related image

इन देशो में चल रहे इस विवाद को सुल्ज़ने का प्रयास दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए इन ने किया है. वाइट हाउस के अधिकारियो का कहना है की वे सिर्फ बातचीत के इरादे से नहीं जायेंगे . अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की छवि एक सौदा करने वाले नेता के नाम से भी है. उसी तरह किम जोंग उन के पास भी फैसला लेने की शक्तिया है. दुनिया को इस भेट से उम्मीद है की यह दो नेता अतीत को भुलाकर शांति की राह पर चलेंगे. एक news रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रम्प ने पश्चिमी पेनिसिलवेनिया में रिपब्लिकन कांग्रेस उमेदवार के पक्ष में निकली गयी एक रैली में यह बात कही. ट्रम्प ने यह उम्मीद जताई है की यह मुलाकात परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम को लेकर कोरिया में चल रहे तनाव को कम करने में मददगार साबित हो सकती है.