Home देश टकले की गिरफ्तारी के बाद सामने आया कांग्रेस का ये कारनामा, पूरा...

टकले की गिरफ्तारी के बाद सामने आया कांग्रेस का ये कारनामा, पूरा देश सन्न

SHARE

मोदी सरकार और अजित डोभाल की कोशिशो की वजह से भारत फारुक टकला को गिरफ्तार करने में कामयाब हुआ है. फारुक टकला को दौड़ इब्राहम का निकट साथी कहा गया है.

Image result for फारुक टकला

१९९३ में मुम्बुई में हुए बम धमाको में फारुक टकला को दोषी माना गया है. वह १९९३ से फरार था. उसे पकडवाने के लिए भारत सरकारने रेड कार्नर नोटिस भी जारी की थी. फारुक टकला को दुबई से गिरफ्तार कर मुंबई लाया गया है. टकला को मुंबई में टाडा कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा. वरिष्ठ वकील उज्ज्वल निकम ने कहा है कि यह भारत एक बड़ी सफलता है. फारुक टकला मुंबई के १९९३ धमाकों से जुड़ा है. यह दाऊद गैंग के लिए बड़ा झटका है. फारुक टकला के खिलाफ हत्या, फिरौती और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है. सीबीआई को टकला से कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की उम्मीद है. टकला को 14 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है. जांच एजेंसी उससे पूछताछ कर उसके खिलाफ सबूत इकट्ठा करेगी.

Related image

सीबीआई ने फारूक टकला को गुरुवार सुबह इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया था.विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है की पासपोर्ट जारी करने और उसके नवीकरण की कुछ प्रक्रिया है. मंत्रालय इसका ब्योरा जुटाएगा कि कब टकला ने आवेदन दिया था और कब उसका पासपोर्ट नवीनीकृत किया गया.गौरतलब बात ये है की फारुक टकला ने २०११ में पासपोर्ट नवीनीकरण के लिए आवेदन दिया था. तब यु पी ए की सरककर देश में थी. मनमोहन सिंह प्रधान मंत्री थे और राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी सरकार चला रहे थे. टकला के पासपोर्ट का २४ घंटो में ही नवीकरण किया गया. इससे यह बात सामने आती है की तत्कालीन सरकार फारुक टकला पर मेहरबान थी. और उसके पकडे ना जाने में भी सर्कार ही जिम्मेदारथी. उस वक़्त पी. चिदंबरम देश के गृह मंत्री थे.