Home देश टोल टैक्स पर मोदी सरकार ने अचानक ही लिया ये बड़ा फैसला

टोल टैक्स पर मोदी सरकार ने अचानक ही लिया ये बड़ा फैसला

SHARE

मोदीजी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज़ उठाई है. किन्तु मोदीजी को कई परेशानियां भी उठानी पड़ी. मोदीजी के हर फैसले को गलत साबित करने की कोशिश की है विपक्ष दलों ने.

Related image

कांग्रेस की सरकार ने कई वर्षों तक भारत को लूटा है. कांग्रेस ने कोई खास कदम नहीं लिए है भारत की प्रगति के लिए. आम आदमी की कमाइ भ्रष्ट नेता के जेब चली जाती थी, इतनी लूट मची थी. कित्नु मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार को रोकने के लिए सारे रास्ते बंद कर दिए. नोट्बंदी और जिएसटी भी इसीकी वजहसे लागु हुए है. लोगो से पैसे ऐंटने के तरीके सभी ढूंडते रहते है. टोल टैक्स के नाम से लोगो को बहुत लूटा है. मोदीजी ने टोल टैक्स पर भी बड़ा सुझाव लाया है. मोदीजी ने नए नियम लागु किये है की जिसे वाहन चलाने वाले को काफी फायदा होगा. पिछले नियम कुछ ऐसे थे की कितना दूर तक जाना है इससे कोई फरक नहीं पड़ता था. अगर बेच में कोई टोल आ रहा हिया तोह टोल टैक्स भरना लागू था.

Image result for toll india

टोल में सरासर लूट मची है. खबर है की यात्रा की लम्बाई के हिसाब से टोल टैक्स भराया जायेगा. छोटे सफ़र के कम पैसे और बड़ी यात्रा के लिए पूरा टोल टैक्स भरना होगा. इसके लिए इंटेलीजेंट टोल सिस्टम पर सरकार काम कर रही है. मालिक नमक के अधिकारी ने बताया की टोल टैक्स जल्दी ही नयी निति लायी जाएगी. जिससे वाहन चलाने वालों को रहात मिलेगी. १ साल के बिहतर ये सिस्टम को अपनाया जायेगा. अमेरिका और अन्य देश भी इलेक्ट्रॉनिक टोल पोस्ट को अपना रहे रहे है. उन्होंने यह भी कहा सूरत से गुजरात के दूसरी हिस्से के लिए फेरी की योजना बनायी जाएगी. ट्रक जैसे बड़े वाहनों को पानी के उपरसे लाया जायेगा.इसे ६००-७०० किमी की बचत होगी. पेट्रोल का खर्चा भी कम होगा और  प्रदुषण भी कम होगा.