Home राज्य नितीश कुमार आये एक्शन में, अचानक ही दे दिए ये बड़े आदेश

नितीश कुमार आये एक्शन में, अचानक ही दे दिए ये बड़े आदेश

SHARE

राजनीति का जैसे नियम ही है की जहा फायदा हो, उसी ओर लोग अपना मान बदल लेते है. हमने अक्सर देखा है की लोग जीस भी राजकीय पार्टी से जुड़ जाते है, वही की भाषा बोलने लगते है. लोगो में सत्ता की तरफ लालसा इससे साफ़ दिखाई पड़ती है. बिहार ने नेता नितीश कुमार के बारे में भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखाई पड रहा है. उन्होंने समय के साथ ही अपना मन बदल लिया है और वे अब भा ज पा के पक्ष में अपने बयान देने लगे है. बिहार के मुख्य मंत्री नितीश कुमार ने भा ज पा से हाथ मिला लिया है.

बिहार में सत्ता पालत के बाद नितीश कुमार अब उसी के पक्ष में आय गए और भा ज पा से हाथ मिला लिया है. हाल ही में उन्होंने अवैध बुचडखानो पर निर्बंध लगा दिया था. और अब उन्होंने एक और बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने कहा है की बिहार में अब एक भी गोमाता या गोवंश सड़क पर आवारा घूमता हुआ नजर नहीं आना चाहिए. यदि ऐसा हुआ तो वहां के अधिकारी पर कार्यवाही की जाएगी. इससे पहले नितीश कुमार कह चुके है की उन्हें महागटबंधन में घुटन महसूस हो रही थी. उन्होंने आदेश दिए है की आवारा हम रहे गोवंश को गोशाला में भारती कराया जाये. और मिलने वाले गोबर और गोमूत्र का इस्तेमाल जैविक खाद बनाने में किया जाये. और साथ में ये भी कहा की गोवंश प्रकृति का एक बड़ा वरदान है.

मुख्य मंत्री नितीश कुमार का आदेश मिलते ही राज्य में गोशाला के निर्माण में बड़ी तेजी आई है. उनका कहना है की भले ही यह गाय दूध ना देती हो किन्तु इनके गोबर का प्रयोग जैविक खाद बनाने में किया जा सकता है. और जैविक खाद की मदद से किसानों को अच्छी फसल के साथ ही खर्च में कटौती भी होगी. उनके इन बयानों से साफ़ है की वे अब भा ज पा के साथ चलना पसंद कर रहे है. हाल ही में उन्होंने उपमुख्यमंत्री सुशीलकुमार मोदी के साथ मिल कर पटना के बी कुंवरसिंह पार्क में पेड़ो को रक्षा सूत्र बांध कर रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया. इस वक़्त नितीश कुमार ने कहा की वे २०११ से पेड़ों को रक्षा सूत्र में बांध रहे है जिससे लोगो में पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढे. उन्होंने इस वक़्त बताया की गंगा नदी की सफाई के लिए अब बिहार में बड़े ट्रीटमेंट प्लांट शुरू किये जायेंगे.