Home देश पाक सेना प्रमुख के इस बयान के बाद PM मोदी का भी...

पाक सेना प्रमुख के इस बयान के बाद PM मोदी का भी सर चकरा गया

SHARE

दुनिया की सुपर पॉवर कंट्री अमेरिका ने अब पकिस्तान को पछाड़ना शुरू कर दिया है. हाल ही के कुछ दिनों से अमेरिका का पकिस्तान पर दबाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है. पकिस्तान के पास इतनी तकाद नहीं है की वो अमेरिका जैसे ताकदवर मुल्क का मुकाबला कर सके.

अमेरिका के इसी दबाव के चलते अब खुद पाक की आर्मी ने ही हार मान ली है. पाक की सेना के प्रमुख जेरनल Qamar Javed Bajwa की अभी की बातें देखते हुए एसे लग रहा है की, उनकी अकल अब ठिकाने आ गयी है. बाजवा ने आज भाषण करते हुए अपने सांसदों को भारत के साथ रिश्ते सुधारने की सलाह दी है.

इस मुहीम में पकिस्त्तानी सेना के समर्थन का भी पूरा आश्वासन सेनाप्रमुख  बाजवा ने दिया है.यहाँ पर वो नहीं रुके इससे आगे उन्होंने पाकिस्तानी सरकार को भारत के साथ पहले जैसे संभंध बनाने की आपिल की है. पकिस्तान के सेना के प्रमुख के एसा बयान देखके दुनिया अच्मबित है. क्योंकि इससे पहले वही सेनाप्रमुख ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का खुले तोर पे समर्थन किया था.

आपकी जानकारी के लिए बतादे की, जो बाजवा आज भारत-पाकिस्तान के रिश्ते पहले जैसे सुधारने की बात कर रहे है, वही सेना प्रमुख बाजवा  ने मुबई मास्टरमाइंड हाफिज सईद के बारे में कहा था की, हर एक पाकिस्तानी नागरिक की तरह हाफिज सईद ने भी कश्मीर को  समस्या को सुलझाने में सक्रीय भूमिका अदा की है.काश्मीर की इस समस्या को हल करनेमे उनका भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है.

इसीलिए विश्व के राजनैतिक तद्यो का ये मानना है की बजवा का ये बयान अमेरिका के पाकिस्तान पर बढ़ते दबाव की बजह से आया है. इस सीनेट में पाकिस्तान के सेना प्रमुख ने पकिस्तान सरकार को आर्मी का पूरा समर्थन देते हुए फिर से भारत- पाक सम्बन्ध च्चे बनाने के लिए आवेदन किया है. आपको बतादे की इस सीनेट में जनरल बजवा को सीनेट के अध्यक्ष रजार अब्बानी ने बुलाया था.

इस सीनेट में सेनाप्रमुख बाजवा के साथ पकिस्तान के ख़ुफ़िया एजेंसी के प्रमुख नाविद मुख्तार भी मौजुद्द थे. इस भाषण में बाजवा ने ये भी काहा की भारत ने पकिस्तान के खिलाफ काफी सैनिक बोर्डेर पर तैनात किये है. इन सारी बातों को देखते हुए राजनैतिक तद्यो का ये भी मानना है की पिचले कुछ दिनों से भारत ने जो फौजी पाकिस्तान के सीमा पर तैनात किये है. इसीका ही परिणाम बजवा का भारत के समर्थन में दिया हुआ ये बयान है.