Home देश पूरा देश होली मनाने में व्यस्त रहा, उधर योगी जी ने ले...

पूरा देश होली मनाने में व्यस्त रहा, उधर योगी जी ने ले लिया ये बड़ा फैसला

SHARE

आज तक का सबसे बड़ा बैंक का घोटाला हुआ है पंजाब नेशनल बैंक का. मोदीजी की कड़ी कारवाही की वजहसे काफी मशहूर हस्तियों को अभी तक गिरफ्तार किया जा चूका है.

पीएनबी बैंक घोटाला जो की   ११००० करोड़ रुपयों का था. इस घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी है. उनपर सीबीआई और इडी की जांच अभी तक चल रही है. माना जा रहा है की यह कांग्रेस सरकार के दौरान हुआ था. इस घोटाले में पीएनबी बैंक के पूर्व डायरेक्टर ने गवई भी दी है. और ३ अधिकारिओं को भी गिरफ्तार किया जा चूका है. नीरव मोदी की अवेध संपत्तिओं को जप्त करके बैंक का आधे से ज्यादा पैसा वापस लिया जा चूका है. सीबीआई और इडी को मोदीजी ने पूरी छूट दे रखी है ताकि नीरव मोदी जैसे लूटेरों को जल्द से जल्द पकड़ा जाये. नीरव मोदी को बैंक खाते तथा पासपोर्ट रद्द किये जा चुके है. नीरव मोदी के ठिकानो पर लगातार सीबीआई और इडी छापे मार रही है.

इस घोटाले से लोगो का काफी नुकसान हुआ है. नीरव मोदी को जल्द से जल्द जेल की सजा होगी. मोदीजी का कहना है की जिन्हें जो काम सोंपा गया है वैह लोग उससे पूरी शिदत से करे. अगर किसीने लोगो के पैसों को लूटने की कोशिश की तोह वैह चुप नहीं बैठेंगे. मोदीजी एक समारोह में इस बैंक के घोटाले पर कहना चाहते है की ” में अपील करना चाहता हु की विभिन्न फाइनेंसियल इंस्टिट्यूट में नियम और नियत याने एथिक्स बनाने का दायित्व जिन्हें दिया गाया है वोह पूरी निष्ठा से अपना कर्तव्य निभाए. विशेष कर जिन्हें निगरानी और मोनिटौरिंग की ज़िम्मेदारी सोंपी गयी है. में स्पष्ट करना चाहूँगा की सरकार आर्थिक भिषणों से समंदित, अनियमिकता के विरुद्ध कड़ी कारवाही कर रही है, करती है और करेगी. जनता के पैसे का अनियमित अर्जन इस सिस्टम को स्वीकार नहीं होगा.”