भारतीय सेना दुनिया की सबसे सहज और मानव प्रेमी सेना है, UN कायल है हमारी फ़ौज का : नरेन्द्र मोदी

source

भारतीय सेना दुनिया की सबसे सहज और मानव प्रेमी सेना हैं, UN कायल हैं हमारी फौज का ऐसा बयांन नरेन्द्र मोदी जी का कहना हैं. नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में हिंदुस्तान का बड़ा त्यौहार दिवाली जो दिन रत सीमा पर तैनात सिपाही होते हैं, जिन्हें त्यौहार के दिन घर जाना नसीब नहीं होता उनके साथ मनाई.

साथ ही नरेन्द्र मोदी ने कहा की मेरी ये दिवाली एक नया अनुभव ले कर के आई हैं, और कहा की मुजे फिर एक बार दिवाली सीमा पर तैनात जाबाज सिपाहियों के साथ मानाने का मौका मिला.इस बार जम्मू कश्मीर के पुरे संकल्प में दिवाली मनाना मेरे लिए अविस्मरनीय रहा सीमा पर जिन कठिन और निशब्ध परिस्थितियों का सामना करते हुए हमारे सुरक्षा बल देश की रखवाली करते हैं उस संघर्ष समर्पण और त्याग के लिए मेरा सभी सभी देश वासियों की तरफ से हमारी सुरक्षा कर्मियों का बढ़ा आभार.

source

और साथ ही आहा की जहा हमें अवसर मिले जब हमें मौका मिले हमारे जवानों के अनुभव जन लीजिये उनकी गौरव गाथा सुन लीजिये हममेसे किन्ही लोगों को पता नहीं होगा की हमारे सुरक्षा बालों के जवान न कि सिर्फ सीमा पर बल्कि विश्वभर में शांति स्थापित करने में महत्व पूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. इस प्रकार नरन्द्र मोदी ने भारतीय सेना का प्रोत्साहन बढ़ाया नया आत्मविश्वास जगाया और साथ ही देश के लोगों को संबोधित किया.