Home देश मोदी सरकार ने पाक कलाकारों पर लिया ये हाहाकारी फैसला, चिढ गया...

मोदी सरकार ने पाक कलाकारों पर लिया ये हाहाकारी फैसला, चिढ गया पाकिस्तान

SHARE

भारत और पाकिस्तान की जंग में काफी लोगो का नुकसान हुआ है. सबसे ज्यादा पकिस्तई एक्टर्स का. पाकिस्तानी एक्टर्स को भारत में आना मना है. यहाँ वैह काम भी नहीं कर सकते.

इंडियन मोशन पिक्चर प्रोदुसर्स एसोसिएशन ने पाकिस्तानी एक्टर्स पर प्रतिबंद लगाया है. इससे पाकिस्तानी एक्टर्स भारत में आकर काम करना मना है. इस फैसले को सुनकर पाकिस्तान काफी गुस्से में है. बुधवार को इस फैलसे पर कहा गया की ” यह फैसला निन्दनीय है.” इस बात से भारत पाकिस्तान के खिलाफ पूर्व ग्रेह रखता है. विदेश मंत्री के प्रवक्ता मोहमद फैज़ल ने कहा ” यह दुर्भायपूर्ण है की लोगोकों एक करने वाली कला और सिनेमा को भी बंधक बनाकर नफरत फैलाने का काम किया जा रहा है.” फैज़ल ने यह भी कहा की ” पाकिस्तानी तीर्थयात्राओं को वीजा ज़ारी नहीं करने , सिख और कटास राज तिर्थ्यात्रियो को पाकिस्तान भेजने से रोकने और खेल मत्चों को रद्द करने के बाद यह फैसला भारत में बढती असहीषणुता और पुर्वग्रेह को प्रदर्शित करता है.”

इंडियन मोशन पिक्चर प्रोदुसर्स एसोसिएशन ने २०१६ में पाकिस्तानी एक्टर्स पर यह प्रतिबंद लगाया था. जिससे अभी भी बरकार रखा गया है. इस बात से पाकिस्तान बहुत गुस्से में है.. उनका कहना है की जो चीज़ लोगो को जोडती है उससे भी अब बंधक बनाया जा रहा है. फैज़ल के विचार इस बात  को बायाँ करते है.