Home देश मोदी सरकार ने लिया ये हाहाकारी फैसला, पाकिस्तान का दिमाख आया ठिकान...

मोदी सरकार ने लिया ये हाहाकारी फैसला, पाकिस्तान का दिमाख आया ठिकान पर

SHARE

पाकिस्तान एक ऐसा आदेश है जो भारत का सबसा बड़ा दुश्मन है.कोई ऐसा मौका नहीं छोड़ता जिसे भारत को परिशानी हो.वो अपने हर्कोतों से बाज नहीं आता.कांग्रेसी सरकर तो पाकिस्तान के खिलाफ कोई ठोस नही उठा पायी परंतु मोदी सरकर के राज में अब पाकिस्तान को हर समस्या अब का मुह तोड़ जवाब मिल रह है.

बीएसएफ के करीब ७००० अतिरिक्त जवान बॉर्डर पर भेजे जाएंगे, जो सीमा की रखवाली करेंगे और देश के दुश्मनों की लाशें बिछा देंगे.दूसरी तरफ देखा जाये तो बांग्लादेश की सीमा पर सेना की घुसपैठ और मानव तस्करी आदि को रोकने के लिए भारत-बांग्लादेश सीमा पर भी बीएसएफ के जवान तैनात किये जाने का फैसला कर चुके है. इसके लिए भारत सरकार गृह मंत्रालय ने सीमा सुरक्षा बल को २०९० करोड़ रुपये की अतिरिक्त रक़म भी जारी की है.नए बीएसएफ के बटालियन विशेष रूप से प्रशिक्षित कर के भारत-बांग्लादेश सीमा तस्करी और घुसपैठ के जोखिम वाले इलाकों में भी तैनात किया जाएगा.खबर के अनुसार तैनात करे जाने वाले जवानों को छह बटालियनों में तैनात किया जाएगा.इस फैसलों को अमल में लाने के लिए करीब १ साल का वक़्त लगने की संभावना जताई जाती है.

भारत-बांग्लादेश सीमा पर पहेरेदारी के लिए तैनात में चार बटालियनों का गठन किया जाएगा.जबकि शेष दो बटालियन कार्यकारी इकाइयों की पूरक होंगी और वे पहले से तैनात जवानों की जगह लेंगी.अभी भारत की सीमा पर कोई गड़बड़ की शंका नही होगी यानि की सेना की मर्जी के बिना कोई परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा.आतंकी घुसपैठ करने की बात तो भूल ही जाएँ. पाकिस्तान के जवान भारतीय सेना के आंख में धुल झोंकर भारत में घुसकर जवानों पर हमला करते है, उनकी भी शामत आ जायेगी क्योंकि चप्पे-चप्पे पर जवानों का पहरा होगा.साथ ही इजराइल समेत कई देशों के साथ किये जा रहे सैन्य सौदों के जरिये भारत को वो ताकत हासिल होगी, जिसके बाद पाकिस्तान भारत के सामने टिक तक नहीं पायेगा. मेक इन इंडिया के तहत बड़े पैमाने पर हथियार बनाये जाएंगे, जिससे पाक फ़ौज के छक्के छुड़ाने में भारतीय सेना को ज्यादा सहायता भी मिलेगी.