Home बॉलीवुड ये है वो 5 फिल्मे जिन्हें सेंसर बोर्ड ने रिलीज़ करने से...

ये है वो 5 फिल्मे जिन्हें सेंसर बोर्ड ने रिलीज़ करने से दिया इंकार

SHARE

कुछ फिल्म समाज के अन्य चीजों से संघटित न होने के कारन या कई अपशब्द और गन्दी तरीकेसे दिखाए जाने वाले सीन्स के कारन उन्हें सेंसोर को बैन करना पड़ता हैं. ऐसी फिल्म्स को समाज को मद्धे नजर रखते हुए बैन करना पड़ता हैं.

ऐसी कई फिल्म्स हैं जिन में एक्टर्स ने बेहद ही अच्छा काम किया हो लेकिन इन अश्लील सीन्स के कारन उन्हें बड़े परदे पर दिखने से बैन किया गया. इसमें पेहला नाम आता हैं बैनडेड क्वीन इस फिल्म में बेहतर काम किया था लेकिन इस फिल्म में अश्लील सीन्स और गलियों के चलते फिल्म को बैन किया गया. ये फिल्म शखर कपूर ने १९९४ में बनाई थी. इसमे यौन सम्बन्ध जादा होने के कारन इसे बैन करने के आदेश दिए. कामासुत्रा आटेल ऑफ़ लव स्टोरी १९९६ में वीरा नाइर ये फिल्म बनाई ये फिल्म प्रेम सम्बन्ध पर आधारित थी जिसमे नुदे सीन्स की भरमार थी लेकिन क्रिटिक्स ने इस फिल्म को भरपूर सहारा और ५ स्टार भी दिए थे लेकिन ये बैन करनी पड़ी. ११७ मिनिट की ये फिल्म थी जिसमे २५ मिनिट के सेक्स सीन्स थे.

इसके बाद नंबर आता हैं सायंस ये विनोद पांडे की फिल्म थी इस फिल्म में भी सभोग सीन्स और आपत्ति दर्शक सीन्स के कारन सेन्सर ने बैन साथ ही A सरटीफिकेट से रिलीज किया गया.ये फिल्म एक आदमी महिला के आकर्षण में किस हदतक गिर सकता हैं इसका चित्र दर्शाया हैं. ये फिल्म सम्भोग की वासना, हवस और सेक्स के लिए समाज की नीव भारी मात्रा में दिखाई थी. अब बारी आती हैं गांडू मूवी की असल में ये एक बेंगोली फिल्म हैं. इस फिल्म में बंगाल में होने वाले रेप, सेक्स से सम्बंधित थी. ये फिल्म ब्लैक एंड वाइट में बनी थी. अब आती हैं अनफ्रिडम ये मोवी २९ मई २०१५ को रिलीज हुई थी ये फिल्म आतंकवाद और समलैंगिक संबंध पर बनी थी इस फिल्म में काफी जादा समलैंगिक नुदे सीन्स दिखाए गए थे. इन सेक्स सीन्स को देखकर सीन्स कट करने की डिमांड डिरेक्टर के पास राखी थी लेकिन राज अमित कुमार नहीं माने. फिर सेन्सर ने फिल्म को बैन करने के निर्देश दे दिए.