Home देश रूस से आयी इस खबर को देखने के बाद PM मोदी समेत...

रूस से आयी इस खबर को देखने के बाद PM मोदी समेत ट्रम्प भी हुए हैरान

SHARE

सूत्रों के अनुसार रूस से आई खबर को सुनकर कांग्रेस का बेहाल हो गया हैं, रूस से आई इस जबरदस्त न्यूज़ ने कांग्रेस को परेशान कर दिया तो वही प्रधानमंत्री मोदी समेत अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी चौक गए हैं.

जब से भारत के प्रधानमंत्री के खुर्सी पर नरेन्द्र मोदी विराजमान हो चुके हैं तब से भारत समेत पूरी दुनिया में अलग से नज़ारे देखने को मिल रहे हैं. इसी के चलते कांग्रेस के पसीने छुट रहे हैं, जब से मोदी पीएम बने हैं तब से ओ पूरी तरह छा गए हैं. बहरी देशों में भी नाम बड़े ही गर्व से लिया जा रहा हैं पीएम मोदी के साथ चलते जो अमेरिका और रूस कई साल से एक दुसरे के दुश्मन बने फिरते थे ओ मोदी की वजह से साथ आने लगे हैं, दोनो देशों की दूरिया कम हो गई हैं. इन सब के बिच रूस से एक बड़ा फैसला एक बड़ी खबर सामने आई हैं जिससे मोदी समेत डोनाल्ड ट्रम्प भी चौक गए हैं. जिसके चलते इन तीनो देशों के संबंध और भी अच्छे बन सकते हैं.

अमेरिका और रूस के बिच जब से दूसरा विश्व युद्ध हुआ था तभी से ही दोनों देशों के बिच दरार निर्माण हुई थी, काफी हदतक शीतयुद्ध भी हुए, जो की अब खत्म होने जा रही हैं. इसी को देख कांग्रेस के आख में धुआ जा रहा हैं क्यूंकि कांग्रेस ने अमेरिका और रूस के युद्ध के समय रुस का साथ दिया था, जो की अब मोदी के चलते दोनों के बिच के संबंध मजबूत होते दिख रहे हैं, सूत्रों की मने तो रूस में हाल ही इ एक बड़ा आतंकी हमला होने वाला था जिसकी जानकारी रूस से पहले अमेरिका के खुपिया कम करने वाली एजंसिज को मिली साथ ही उन्होंने ये बात अमेरिका ने रूस को भी बताई ऐसा करने से रूस के राष्ट्रपति समेत पुरे देश का भरी नुकसान तथा बड़ी दुर्घटना होने से बचाया.

रूस को इसकी जानकारी मिलते ही वहा के आधिकारियों ने हामला होने से पूर्व ही इसके पीछे के सूत्रधारों को पकड़ कर हामला होने से बचाया. ये आतंकी हामला नाकाम करने में सब से बड़ा हात अमेरिका का था और साथ ही इसका श्रेय पीएम मोदी को भी दिया जिन्होंने अमेरिका और रूस के बिच की दूरिय कम करवाई, रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने इस कार्य के लिए डोनाल्ड ट्रम्प को धन्यवाद दे दिया. व्हाइट हाउस से मिल रही जानकारी के मुताबित डोनाल्ड ट्रम्प ने रुस के राष्ट्रपति से फोन पे बात कर के इसकी जानकारी दे हैं इसी के चलते कुछ दिनों में भारत, रूस और अमेरिका, जापान के संबंध अच्छे और बेहतर बन गए हैं. ये चरों देश अब मिलकर साथ आये हैं, इन चरों देशों के बिच बढती मित्रता को पीएम मोदी वजह बताई जा रही हैं. जो की एक अच्छी बात हैं. मोदी के इसी काबिलियत को देख इजराइल भी भारत के साथ सैन्य का सौदा करने जा रहा है.