Home देश लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर उतरे भारतीय वायुसेना के २० लड़ाकू विमान

लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर उतरे भारतीय वायुसेना के २० लड़ाकू विमान

SHARE

आज का दिन भारतीय वायु सेना के लिए तिहासिक दिन रहा क्योंकि आज के दिन भारतीय वायु सेना ने लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर अपने लड़ाकू विमानों का अभ्यास शुरू कर दिया। इस अद्भुत नज़ारे को देखने के लिए हजारों की संख्या मैं लोग मौजूद थे और इस ऐतिहासिक नज़ारे का लुफ्त उठा रहे थे। अद्भुत नजारा था जब लड़ाकू विमान हवा को चीरते हुए तीव्र गति से आते। और हवाई पट्टी को छुट्टे हुए निकल जाते।
यह दृश्य हर भारतवाशी को गर्व का अनुभव करा रहा था। एक के बाद एक वायु सेना विमान हवाई पट्टी को आता और छु कर निकल जाता, लोग बेकरार थे इस अद्भुत नज़ारे को देखने के लिए और अपने कैमरे मे कैद करने के लिए। इस अभ्यास मैं भारतीय वायु सेना के जो लड़ाकू विमान शामिल थे वो है AN-32TRANSPORT, MIRAGE2000, SUKHOI 30 MKI। इससे पहले इन लड़ाकू विमानों को यामुन्ना एक्सप्रेसवे पर उतरा गया था और आज इन्हें लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर उतारा गया अभ्यासत्र के लिए। जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों मे इन्हें लखनऊ बलिया एक्सप्रेसवे, गोरखपुर एअरपोर्ट और वाराणसी एअरपोर्ट पर अभ्यास के लिए उतारने की योगना है। MIRAGE२००० को वायु सेना का ताकत माना जाता है।
लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर आज १५ लड़ाकू विमान और २ ट्रांसपोर्ट विमान उतारे गए। लड़ाकू विमान को उतारने से पहले ही इन पट्टीयों के अगल बगल सुरछा व्यवस्था का व्यापक इंतजाम कर दिया गया था, पिछले चार दिनों से ये जगह बंद क्र दी गयी थी आम लोगो के आवा जाई के लिए। इन सुरछा व्यवस्था के इंतजामो मे ड्रोन को भी शामिल किया गया था जिनकी परखी नजर हवाई पट्टी पर टिकी हुई थी। दोपहर २ बजे तक भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों का अभ्यास जारी रहा।