Home देश सुप्रीम कोर्ट के इस बड़े फैसले से PM मोदी को मिली ये...

सुप्रीम कोर्ट के इस बड़े फैसले से PM मोदी को मिली ये बड़ी सफलता

SHARE

मोदीजी की ब्रश्ताचार्य के खिलाफ की लड़ाई आखिर सफल हो गयी. जो नेता अपना और अपने परिवार के नाम से ब्रश्ताचार्य करते थे उनके लिए काफी बड़ी खबर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई.

 

इस बात से पुरे देश में खलबलि मच गयी है. इस बार जो चुनाव में लड़ रहे नेता है उन्हें अपना और उनके बच्चेऔर पत्नी का भी आवक दिखाना ज़रोरी है. नेता अपना अवाक् और उनके पति और बच्चो का भी अवाक् बतायेंगे.  ऐसे बहोत सारे नेता है जो अपने  बच्चे और पत्नी के नाम काफी सारी संपत्ति करते है. इस तरह से नेता देश को लुटते है. अगर नेता  अपने नाम पर धन लेगा तोह पकड़ा जायेगा. इसीलिए वह अपने पत्नी और बच्चे के नाम खरीद लेते है. ऐसे नेताओं में पहेला नाम आता है लालू प्रसाद यादव का. इन्होने अपने बीटा,बेटी और दामाद के नाम पर संपत्तियां खरीदी. और अब यह सारी पकड़ी जा रही है. इसीलिए अभी लालूजी अब जेल में अपने कर्म की सजा भुगत रहे है.

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, कांग्रेस के नेते उनका भी कुछ ऐसा ही हाल है. वह भी ऐसे ब्रष्ठ्चारी में फास गए है. उन्होंने भी अपने बेटे कार्तिक चिदंबरम पे बहोत सारी संपत्ति खरीद ली है. कहा है उन्होंने अपने पद का गलत इस्तेमाल किया है. उन्होंने विदेश में पैसा भेज दिया ताकि किसीको पता न चले. ऐसे बहोत नेता है जो अपनी पत्नी और बच्चे के नाम से देश को लूट रहे है है. लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट की घोषणा ने सबके होश उदा दिए है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा ” चुनाव लड़ने के लिए रजिस्ट्रेशन के समय खुद की आय के साथ अपने पत्नी और बच्चे की आय का खुलासा क्लारना होगा.” सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा की यह आदेश सभी चुनाव पर लागु होगा. २०१८ में काफी सारे विधान सभा के चुनाव होने वाले है.  इस बात कपूर ख्याल रखा जायेगा. अब हर नेता को बताना पड़ेगा की संपत्ति कितनी है और इतनी संपत्ति आई कहासे. इस बात से पुरे नेताओं में खलबली बढ़ रही है. देखा जायेगा की इस बार कितने नेता क्लीन चिट है.