Home देश हारने वाली पार्टियाँ धमका नही सकती चुनाव आयोग को: अरुण जेटली

हारने वाली पार्टियाँ धमका नही सकती चुनाव आयोग को: अरुण जेटली

SHARE

नयी दिल्ली: भाजपा नेता अरुण जेटली ने बुधवार को कांग्रेस पर प्रहार करते हुए बोला की कांग्रेस को चुनाव आयोग की आलोचना नही करना चाहिए, गुजरात विधानसभा के चुनाव की तारीखों के लिए।

चुनाव आयोग  किसी भी हारनेवाली और असंतोषजनक पार्टी  द्वारा  नही धमकाया  जा सकता, जो चुनाव आयोग के फैसले से नाखुस होते हैं वो चुनाव आयोग को इसके लिए धमका नहीं सकते हैं । उन्होंने कहा की विपछि दल, चुनाव आयोग के प्रशंसा के  गुडगान गा रहा था, जब हाल मे राज्यसभा चुनावों के दौरान उन्होंने उनके अनुकूल निर्णय दिया था  क्योंकि उन्होंने हिमाचल प्रदेश के साथ गुजरात चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं करने का चुनाव निकाय के फैसले का समर्थन किया था।

हारने वाली पार्टियाँ धमका नही सकती चुनाव आयोग को: उन्होंने कहा, “अगर दो राज्यों में चुनावों के बीच चार से पांच सप्ताह का अंतराल है, तो यह उचित है कि वहां मॉडल आचार संहिता को लागू करने के बीच समान अंतर हो,” उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन मे  बताया।

source

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग ने सरकार के दबाव में काम किया,  उन्हें लगता है की चुनाव आयोग ने भाजपा को अनुमति दी केंद्र और गुजरात में कई घोषणाएं करने के लिए जिसे जनता की राय उनसे प्रभावित हो जाये ।

भाजपा ने तर्क दिया है कि गुजरात चुनाव हमेशा हिमाचल के चुनावों के बाद आयोजित किए जाते हैं और इसलिए, उनकी तिथियां बाद में घोषित करने में सही थी ।जेटली ने कहा कि यह पिछली एनडीए सरकार के दौरान  यह सहमति हुई कि मॉडल कोड सरकारों के लिए बाध्यकारी होगा यह भी निर्णय लिया गया कि चुनाव के समय केवल कुछ हफ्तों तक कोड लागू होगा।

कोड लागू होने पर सरकार को कोई बड़ी घोषणा करने की अनुमति नहीं है। जेटली, जो गुजरात के चुनावों के लिए भाजपा के प्रभारी भी हैं, ने पाटीदार नेता हर्दिक पटेल और अन्य कार्यकर्ताओं का वर्णन किया, जो भगवा पार्टी के खिलाफ बाहर आ गए हैं।

source