Home राज्य BJP की जीत पर मुसलमानों का ये बयान देखने के बाद PM...

BJP की जीत पर मुसलमानों का ये बयान देखने के बाद PM मोदी भी दंग

SHARE

देश में हिन्दू और मुसलमान के बिच कड़ी दरार की कई वजह है. एक बड़ी वजह देश की राजनैतिक पार्टीया भी है. देश के विपक्ष नेताओ ने मुसलमानों को बिना वजह भा ज पा के खिलाफ भड़काया है. इस बहकावे में आ कर मुसलमानों ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का भी विरोध किया. किन्तु अब मुसलमानों का एक बड़ा समूह सच्चाई को समजने लगा है. यह लोग अब विपक्ष की राजनीती को समजने लगे है. गुजरात के मौजूदा हालात इस बात की गवाही दे रहे है. गुजरात के मुसलमान अब भा ज पा और पी एम मोदी को अपनाने लगे है.

गुजरात में कुछ साल पहले हुए दंगो के दर्द को भुलाकर अब मुसलमान फिर एक बार भा ज पा को अपना रहे है. और यही वजह है की भा ज पा ने पिछले विधान सभा चुनाव में १२ से भी ज्यादा मुस्लिम बाहुल्य सीटो पर जीत हासिल की थी. भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शहा ने खुद कहा है की ५ में से एक मुसलमान भा ज पा को अपना वोट देता है. याने २०% मुसलमान भा ज पा के पक्ष में अपना वोट दर्ज करते है. हाल ही में हुए गुजरात चुनाव में भा जा पा को जीत हासिल हुई और इस जीत का जश्न मुसलमानों ने भी मनाया. मुसलमानों का कहना है की वे अब दंगों की बात को भुलाकर भा ज पा ला साथ देंगे.

और देश के विकास के आगे अतीत में हुए दंगे उनके लिए मायने नहीं रखते.देश में महंगाई तो है, लेकिन राज्य के विकास को ध्यान में रखते हुए वे भा ज पा को ही चुनेंगे. यहाँ की कुल जनसँख्या में करीब ९% लोग मुसलमान है. गुजरात में कुल १८२ राज्य सभा की सीटे है, जिनमे से २५ सीटे ऐसी जहा पर मुस्लिम जनता किसी भी पार्टी की सत्ता बनाने या बिगड़ने की ताकत रखती है. और इसी लिए विपक्ष के राजनैतिक दल मुस्लिम वोटों पर अपनी नजर रखे हुए है. गुजरात में ओ बी सी, पाटीदार और दलित समाज भा ज पा से नाराज है, जिसके कारन भा ज पा ने अपने ध्यान मुस्लिम मतों पर लगाया है. भा ज पा ने पिछले दिनों कुछ गृह संस्थाओं के नाम मुस्लिम नाम से रखे है.