Home देश CM आये एक्शन में, अचानक ही पुलिसकर्मियों को दिया ये बड़ा तोफहा

CM आये एक्शन में, अचानक ही पुलिसकर्मियों को दिया ये बड़ा तोफहा

SHARE

यूपी के योगी आदिनाथ ने तय कर लिया है की वैह यूपी को अपराध मुक्त बनायेंगे. इस पर योगीजी ने कई कदम उठाये है. अब तक कुल १२०० एनकाउंटर हो चुके है.

Image result for योगी आदित्यनाथ

आदिनाथ योगी ने शहीद पुलिस कर्मचारीयों को श्रधांजलि दी. शहीद पुलिस कर्मचारी के परिवार को सहायता करने वाली धनराशी को भी दुगनी करेंगे यह भी घोषणा की है. जिन परिवार को २५ लाख की सहायता राशी को दुगनी करके ५० लाख देने की घोषणा की है. लखनऊ में उन शहीद परिवारों को समारोह में सन्मानित योगीजी ने किया. शहीद पुलिस के आश्रित को दी जाने वाली सहायता राशी को २० लाख से बढाकर ४० लाख तक देने का ऐलान किया. शहीद के माता पिता को ५ लाख से बढाकर १० लाख रुपए देने की घोषणा की. इस तरह शहीद के आश्रित और माता पिता को कुल ५० लाख रुपए की सहायता की जाएगी. इससे ऐलान से पुलिस अब बेखोंफ और ध्यान से काम करेगी. पुलिस अब अपनी जिमेदारी ज़रूर उठाएगी क्योंकि सरकार ने उन्हें कई लाभ दिए है.

Image result for अखिलेश यादव

 

अखिलेश सरकार में पुलिस कभी शराब पीकर सड़कों पर नज़र आते थे. कभी पुलिस पैसों को लेकर आपस में ही लड़ते नज़र आते थे. कभी सरकार उन्हें भेंस को धुंडने में लगा देती थी. अगर कोई पुलिस कर्मचारी शहीद हो जाता है तोह उसके परिवार पर संकट आ पड़ता है. आर्थिक कमी की वजहसे बच्चे पढ़ नहीं पाते. मुश्किलों का पहाड़ मानो टूट पड़ता है. ऐसा सब ना हो और उन परिवारों को जीने की उम्मीद मिले इसीलिए योगीजी ने यह कदम कदम उठाया है. पोष्टिक आहार में भी बढोती का ऐलान किया है. योगीजी ने कहा की पुलिस कर्मचारी ने एहम भूमिका निभाई है. अपराध मुक्त यूपी बनाने के लिए आगे बहुत काम पड़ा है. कानून व्यवस्था को काफी गंभीर बनाना होगा. योगी का कहना है इस दिशा में बहुत काम बाकि है.

Related image

होली, ईद ,दुर्गा पूजा, मोहरम, दशेरा, सावन झुला, आदि इन सभी त्येहारों पर पुलिस आम जनता को सुरक्षा  प्रदान करती है. महिलायों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वाड का घट्न बनाया. योगीजी ने बताया की पुलिस को ६० मिनट  तक पैदल गश्त देने है. उन्होंने कहा की यूपी पुलिस बल की कामी को अगले ५ साल तक रणनीति बना चूका है. इसलिए २०१७ में ४७००० पदों पर भी सीधी भारती का ऐलान किया है. बीजेपी की सर्कार में आये हुए आदिनाथ योगी ने पुरे यूपी का नक्षा ही बदल दिया हिया. इसिलीये वैह पुलिस कर्मचारी को तोफा देना चाहते है ताकि यूपी की तरक्की में कोई रूकावट ना हो. योगी यूपी की विकसित होने के लिए पीछे नहीं हटेंगे. यूपी में नए बदलाव के कारन कई बड़े निवेश भी हुए है. यूपी के लोग अब खुशाल ज़िन्दगी जी रहे है.