Home देश CM योगी के मुंबई को दी ये जबरदस्त पटखनी, माफिया समेत राज...

CM योगी के मुंबई को दी ये जबरदस्त पटखनी, माफिया समेत राज ठकारे के उड़े होश

SHARE

अपराधियों के साथ सहानुभूति ना दिखाते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को राज्य विधान परिषद में घोषित किया कि राज्य में पुलिस मुठभेड़ बंद नहीं होगी.शून्य घंटे के दौरान सदन में बोलते हुए श्री आदित्यनाथ ने विपक्ष की ओर इशारा किया और कहा कि सभी जानते हैं कि अपराधियों को संरक्षण किसने दिया था.

ऐसा लग रहा है की उत्‍तर प्रदेश के अपराधियों पर इस समय योगी आदित्‍यनाथ नाम का काल मंडरा रहा है.क्यूंकि अब अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं बची है.राज्य में कथित अपराधियों के मुठभेड़ों की बढ़ती संख्या के खिलाफ आलोचना के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह स्पष्ट कर दिया है कि यूपी पुलिस अपराधियों से निपटने के दौरान समझौता नहीं करेगी.गुरुवार को गोरखपुर में एक कार्यक्रम में, योगी ने कहा कि जो लोग बंदूक की भाषा में विश्वास करते हैं उन्हें उसी तरह से निपटाया जाना चाहिए. “हर किसी को सुरक्षा की गारंटी दी जानी चाहिए, लेकिन जो लोग समाज की शांति को परेशान करना चाहते हैं और बंदूक में विश्वास करना चाहते हैं उन्हें बंदूक की भाषा में जवाब दिया जाना चाहिए. मैं प्रशासन को बता दूंगा कि इस पर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, “आदित्यनाथ ने कहा.

दरअसल यहां ताबड़तोड़ एनकाउंटर हो रहे हैं और क्राइम की कमर तोड़ी जा रही है! हर अपराधी खौफ खाये बैठा है की कही आज उसका नंबर तो नहीं आ गया.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की यूपी पुलिस एकबार फिर ‘मिशन क्लीन’ मोड में आ चुकी है. उत्तर प्रदेश में बीते ४८ घंटे में पुलिस और बदमाशों के बीच १६ मुठभेड़ें हुई हैं, जिसमें २४ दुर्दांत अपराधियों को धर-दबोचा गया.पुलिस कर्मचरियोने जिन अपराधियों को मर गिराया है उनके ऊपर १० हज़ार से लेके ५० हज़ार तक इनाम घोषित किये थे.इन सब अपराधियों पर उत्तर प्रदेश और उसके बाकि कई राज्यों हत्या, डकैती, अपहरण, फिरौती, वसूली, रेप जैसे दर्जनो मामले भी दर्ज हैं.पुलिस के मुताबिक,१७ मामले में आरोपी मनोज कुमार सिंह का नवीनतम मामला था. सीतापुर के हरिहरपुर गांव में गुरुवार को करीब ३.३० बजे एक प्रतिशोधक गोलीबारी में उन्हें मारा गया था. मुठभेड़ों के दौरान, २४७ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए.

देखा जाये तो लखनऊ से लेकर नोएडा और मेरठ में तड़ातड़ एनकाउंटर किये है.लखनऊ में बावरिया गिरोह के डकैतों से कल रात मुठभेड़ हुई जिसके बाद पुलिस चार डकैतों को गिरफ्तार करने में सफल रही! इन १६ मुठभेड़ों के दौरान पुलिस ने बदमाशों के पास से नकदी, ज्वेलरी, और अपराध में शामिल कई गाड़ियां भी बरामद की हैं.ये सब बरामद हुयी गाड़िया सब चोरी या लुटी हुयी थी.हर बार बढ़ते अपराध पर विपक्ष के द्वारा साधे जा रहे निशान पर योगी आदित्यनाथ ने पुलिस की मीटिंग बुलाकर उन्हें एक सीधा साफ संदेशा दिया कि या तो अपराध पर अंकुश लगाएं या फिर दूसरी नौकरी तलाश लें.शामली से मिली खबर के अनुसार मुकीम काला गैंग के कुख्यात अपराधी अकबर को मार गिराया.कैराना और शामली में आतंक का पर्याय बन चुके अकबर पर ५० हजार का इनाम घोषित था. शामली के पंचायत सदस्य मोहसिन के घर फायरिंग कर रंगदारी मांगने के आलावा उस पर लूट, डकैती, मर्डर के ११ से अधिक केस दर्ज हैं.