Home राज्य CM योगी ले आये ये जबरदस्त कानून, आजम खान और ओवैसी के...

CM योगी ले आये ये जबरदस्त कानून, आजम खान और ओवैसी के उड़े होश

SHARE

योगी आदित्यनाथ आज तक के उत्तरप्रदेश के सबसे तेज और सबसे कड़े कानून बनाने वाले सीएम बन गए हैं, योगी के काम करने के तरीकेसे सभी जनता समेत पीएम मोदी के साथ साथ विदेशी नेता भी खुश हैं, कुछ दिन पहिले उत्तरप्रदेश के बढ़ता विकास देखकर अमेरिका की एक टीम उत्तरप्रदेश के दौरे पर आई थी उन्होंने यहाँ आकर योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की साथ ही यहाँ के नेताओं के संग मुलाकात करके यहाँ के काम करने के तरीके भी देखे. उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने और कई बड़े कानून बनाये हैं, जिससे ओवैसी की बोलती बंद हो गई हैं.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने पोलिस दल को ११ अग्निशामन केंद्र बनाकर सोंप दिए  १०० आवासी भवन अन्य कुलमिलाकर ५०० से जादा भवन पोलिस की मदत लेकर बनाया गया हैं. पोलिस फ़ोर्स का जिक्र करते हुए योगी ने कहा की पुरे देश के १० सबसे अच्छे पुलिस ठानों का सर्वे किया था उनमें यूपी के २ ठाणे शामिल हुए. योगी ने अपने राज्य में सीएम पद का पूरा फायदा उठाते हुए संगठित अपराध के खिलाप सख्त कानून बनाये हैं, इसका कारन ये हिन् की यूपी राज्य की सीमा कई बड़े राज्यों से जुड़ती हैं ऐसे में अपराध होने की संभावना जादा होती हैं. योगी ने विधानसभा में बात करते हुए कहा की उन्होंने बडजेट के ऊपर खुद से कुछ बदलाव किये हैं, साथ ही योगी आदित्यनाथ ने यूपी विधानसभा में यूपीकोका का बिल भी पास किया.

योगी ने यहाँ सबके सामने कुछ सवाल उपस्थित किये जिसमे फायर टेंडर की बात भी शमिल थी, उन्होंने कहा की कुछ विधायकों ने फायर सप्लायर की मांग की थी क्यूंकि यूपी मी रोज अग्निकांड की घटना हो रही हैं, योगी ने बताया की १३० ऐसे जगह हैं जहा पर अग्निशामन दल नहीं हैं, लेकिन इस वीक में ५२ ऐसे जगहों पर फायर स्टेशन बनाये जा रहे हैं. इसके लिए पुरे धनराशी की व्यवस्था सरकार ने कर ली हैं, योगी ने कहा की हर के पुलिस स्टेशन में बेहतर पोलिसिंग के लिए अच्छे वाहन का होना जरुरी हैं, जो की हम इस समय हर एक ठाने में २ वाहन अच्छे देने जा रहे हैं, जिससे पुलिस की काफी मदत हो और जनता को अच्छी सुरक्षा कराके देने में कामयाब हो. साथ ही सरकार संगठित अपराध को रोक लगाने के लिए यूपी सरकार कठोर प्रास्तवित कानून बनाने जा रहा हैं.

स्कूल और कॉलेज के विज्ञानं प्रयोग शाला बनाने के लिए भी सरकार ने अच्छा बडजेट पास कर दिया हैं, योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में यूपीकोका का बिल पास किया इसके चलते संगठित अपराध करने वाले कानून पर रोक लग जाएगी इस कानून में अगर कोई गिरफ्त हो गया तो उसे ६ मंथ तक जमानत नहीं मिल पायेगी इस अपराध में चार्जशीट दाखिल करने में कम से कम १८० दिन का समय मिलेगा, इसके साथ ही पुलिस को आरोपियों को दिए जाने वाली रिमांड 30 दिन के लिए होगी. इस कानून के चलते दोषी पाए जाने वाले अपराधियों को कम से कम ५ साल के लिए जेल होगी. इस कानून के चलते दोषी पाए जाने वाले अपराधी को अधिकतम फासी की सजा सुनाई जाएगी. अपराधी को कम से कम १५ लाख का जुरमाना होगा.

योगी ने कहा की जनता ने हमें चुना हैं उनका काम करना हर एक प्रतिनिधि का कर्त्तव्य हैं. हमें जनता के हर एक प्रॉब्लम के सोलुशन पर काम करना बंधनकारक हैं, हमारी पहिली प्राथमिकता जनता होनी चाहिए. योगी ने कहा की जनता के प्रति सहानभूति दिखाना अच्छी बात हैं लेकिन अपराधियों के प्रति सहानभूति दिखाना एक बड़ा गुनाह हैं पाप हैं. योगी का कहना हैं की यूपीकोका कानून किसी भी देश के कानून से बेहतर कानून बनने जा रहा हैं, इसे सभी देश में संगठित करना चाहिए. यूपी की पिछली बार की पारिस्थिती देखकर इस कानून की लेन की आवश्यकता सरकार को पड़ी हैं, और सरकार इस मुद्दे पर कई दिन से चर्चा करती आ रही हैं. उन्होंने कहा की यूपीकोका को महाराष्ट्र और कर्नाटक के कानून से भी संघटित किया था.