Home स्पोर्टस IPL 2018 की ये है सबसे खतरनाक टीम जानिए इसके बारे में

IPL 2018 की ये है सबसे खतरनाक टीम जानिए इसके बारे में

SHARE

IPL २०१८ बस शुरू ही होने वाला हैं तभी से इससे जुड़े कुछ रोमांचक किस्से देखने को मिल रहे हैं इस बार आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग और राजस्थान रॉयल्स ने भी कमबैक किया हैं. इस कारन इस साल की टूर्नामेंट सबसे खास होने वाली हैं.

इस साल सबसे खतरनाक टीम कौनसी होगी इसपर भी तर्क लगाये जा रहे हैं, तो देखते हैं कौनसी टीम सबसे बड़ी हैं. इस बार VIVO IPL की १० टीम्स मैदान में उतर कर तैयार हैं. २०१८ के खिलाडियों पर फ्रेंचायजी ने बोली लगाई हुई हैं. टीम्स चुन कर भी तैयार हैं. इस बार टीम्स में भारी मात्रा में नए खिलाडी होंगे और टीम्स के कप्तान भी बदले जा चुके हैं. इस बार आईपीएल में खुच ३-४ ऐसी टीम्स हैं जिन्हें आईपीएल जितने का प्रबल दावेदार बताया जा रहा हैं. इसमे मुंबई इंडीयंस, चेन्नई सुपरकिंग, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब हैं. मुंबई ने वेस्ट इंडीज का सबसे बड़ा खिलाडी इवेन लेवस को अपने टीम में शामिल करके टीम को और भी जादा मजबूत किया हैं.इन्हें T२० का असली खिलाडी माना जाता हैं.

रॉयल चैलेंजर्स की टीम ने भी ब्रैडैम मैकलम को अपने टीम में शामिल करवाया हैं. साथ ही साउथ अफ्रीका के सबसे खतरनाक बल्लेबाज क्लीनटिन डीकॉक को ओपनर के लिए टीम में शामिल कर लिया हैं, अब गेंदबाज के लिए इंडिया के उमेश यादव और टीम सऊदी को लेकर पूरी टीम का पलटवार किया हैं, पवन नेगी को बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों के लिए रखा गया हैं. अब बात करते हैं चेन्नई सुपर किंग की जिनमे भारत का सबसे अनुभवी खिलाडी महेंद्र सिंग धोनी हैं. जो की विकेट किपरिंग करते हैं. इनका साथ देने के लिए अनुभवी सुरेश रैना भी हैं, गेम चेंजर के लिए ड्वेन ब्रावो जैसे खिलाडी भी मौजूद हैं, किंग्स इलेवन ने तो पूरा टीम का कायापालट किया हैं, युवराज सिंग ने इस टीम में फिरसे वापसी की हैं तो वाही गेंदबाज में आश्विन को लेकर सबको धक्का दिया हैं.