Home स्पोर्टस IPL 2018 में ये 7 है ,सबसे महंगे बिकने वाले खिलाडी

IPL 2018 में ये 7 है ,सबसे महंगे बिकने वाले खिलाडी

SHARE

२०१८ में आईपीएल की घोषणा होते ही सभी तरफ रोमांचिक माहोल बन गया हैं. इस बार चेन्नई सुपरकिंग और राजस्थान रॉयल के वापसी से सभी तरफ मुंबई vs चेन्नई अभी से चालू हो गया हैं.

सभी ने २०१८ के VIVO IPL में बहोतसे बड़े और नए बदलाव किये हैं, जिसमे जादा तर टीम्स ने नए खिलाडू लेते हुए कैप्टन भी बदल दिए गए हैं, फ्रेंचायाजी ने भी नए खिलाडू लेने में कोई कमी नहीं की जादा से जादा पैसा लगाकर बड़े प्लेयर्स को आपने टीम में जगह दी हैं. देखते हैं सबसे जादा कीमत में बिकने वाले खिलाडी.२०१८ के आईपीएल में सबसे जादा कीमत लगने वाला खिलाडू हैं १) बेन स्टोक्स जिसे राजस्थान रॉयल्स ने १२.५० करोड़ में ख़रीदा गया हैं, २) मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने ११ करोड़ को ख़रीदा हैं जिसकी बेस कीमत थी १ करोड़ रुपये अब आते है ३) लोकेश राहुल जिन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने ११ करोड़ को विकेट किपरिंग के लिए ख़रीदा हैं, जिनकी बेस कीमत २ करोड़ थी.

अब नंबर आता हैं ४)ख्रिस लीन ९.60 करोड़ इन्हें कोलकाता नाईट राइडर्स ने ख़रीदा हैं. ख्रिस लीन की बेस किमत २ करोड़ थी जिन्हें भारी रकम में कोलकाता ने अपनी टीम में शामिल कर लिया हैं, अब आते हैं ५) मिशेल स्टार्क को भी कोलकाता नाईट राइडर्स के टीम ने ९.४० करोड़ देते हुए अपने टीम में शामिल करवा लिया हैं. मिशेल स्टार्क की बेस कीमत २ करोड़ थी जोकि उन्हें ९.४० में ख़रीदा जा चूका हैं. अब छटे नंबर पर ६) ग्लेन माक्सवेल का नाम आता हैं जिन्हें देलही डेअरडेविल्स ने ९ करोड़ को ख़रीदा हैं इनकी बेस कीमत भी २ करोड़ थी. ग्लेन माक्सवेल इससे पहिला किंग्स इलेवन के टीम में थे. अब आते है 7) R.आश्विन जिन्हें किंग्स इलेवन ने ७.60 करोड़ में अपने टीम में शामिल किया हैं.