Home देश PM मोदी का कमाल, ये काम पूरा करके बना लिया एतिहासिक रिकॉर्ड

PM मोदी का कमाल, ये काम पूरा करके बना लिया एतिहासिक रिकॉर्ड

SHARE

एक तरफ बीजेपी सरकार कडा मुकाबला करते हुए हर एक इलेक्शन जीतकर आगे बढ़ रही हैं, तो वाही दुसरी तरफ कोंग्रेस सरकार अपने लगातार हार के प्रदर्शन से बेहाल हो उठी हैं. नरेन्द्र मोदी देश हित में लिए जाने वाले बड़े निर्णय से काफी पोप्युलर बनते चले जा रहे हैं. इंडियन प्राइम मिनिस्टर नरेन्द्र मोदी अपने सत्ता के चलते कई बड़े और ऐतिहासिक निर्णय ले चुके हैं, जो की सरकार के लिहाजे से काफी महत्त्वपूर्ण आना जाता हैं. ऐसे में पीएम मोदी ने अब की बार भी कुछ ऐसा ही बड़ा फैसला लेकर रिकॉर्ड बनाया हैं, मोदी जीने फिरसे कमल कर दिखाया हैं.

एक तरफ हैं बीजेपी सरकार हैं जो अगले चुनाव के रणनीति में लगी हुई हैं, तो दूसरी तरफ कोंग्रेस समेत अन्य छोटी बड़ी पार्टिया जो नेताओं के खरीदारी में लगी हुई हैं, लेकिन एक पार्टी को छोड़ कोई भी बिजली,सड़क,पानी पर बात ही नहीं कर रहा. ऐसा लग रहा हैं की सब सत्ता पाने के लिए बैठे हैं इसी लालसा में टिके हुए हैं. जिसमे एक आशा की उम्मीद बनकर नरेन्द्र मोदी की बीजेपी सरकार उभरी हैं. सूत्रों की तरफ से अभी एक बड़ी खबर भारत चीन के सीमा पर के जिल्हे से मिल रही हैं, यहाँ के जिल्हे में अभी तक आजादी के काल से ही बिजली नहीं हैं जो आज तक नहीं मिल पी हैं. जहा एक तरफ हर किसी के हात में मोबाइल फोन हैं कैमरा हैं अन्य इलेक्ट्रिक गैजेट हैं. तो एक तरफ इन जिल्हों में बिजली तक नहीं हैं.

ऐसे समय पर कोंग्रेस पार्टी काम पर ध्यान देने की वजय बीजेपी पर आरोप करती दिख रही हैं. कोई भी जनता पूछ सकती हैं की पिछले 60 साल में कोंग्रेस ने इन जिल्हों में क्या किया इन गरीब जिल्हों में गाव मी बिजली तक नहीं दे पाए कोंग्रेस को सिर्फ जनता से हात पकड़कर वोट मांगना आता हैं उनके काम करना नहीं. जातीय धर्मों में वाद खड़ा करना भी कोई कोंग्रेस से सीखे कोंग्रेस ने पिछले १० साल में इतने घोटाले किये हैं की उन्होंने एक रिकॉर्ड ही बनाया हैं. इस जिल्हे के इन ३ गाव ने कभी अपने घर बिजली नहीं देखि थी पहेली बार बिजली लगने पर यहाँ के लोग बेहद आनंदी दिखाई दे रहे थे. पितौडागड जिल्हे के ये तिन गाव चाइना के सीमा नजदीक बेहद ऊंचाई पर स्थित हैं.

इन सभी गाव में सौरउर्जा का उपयोग करके बिजली उपलब्ध करवाई हैं. पीएम मोदी अन्य देशों के साथ मिलाकर बुलेट ट्रेन ला रही हैं तो वाही दूसरी और इन गरीब गावों को बिजली भी पहुंचा रही हैं. अभी भी काफी ऐसे जिले हैं जहा बिजली नहीं हैं बीजेपी सरकार ने ऐसे गावों में भी ३ से ४ महीने में बिजली पहुँचाने का लक्ष निर्धारित किया हैं. इसके लिए मोदी सरकार ने ग्राम विकास ज्योति योजना चालू की हैं. इस मार्च महीने के पुरे होने के अंदर २६ पहाड़ी गाव में बिजली पहुंचाई जा चुकी हैं. इन गाव में लोगों ने अपने घर में कभी बिजली देखि नहीं थी इसके कारन ये लोग सरकार के इस निर्णय पर बेहद ही खुश हैं. ये सिर्फ इंडिया का एक कोना हैं तो देखिये पुरे इंडी में ऐसे कितने गाव होंगे.