Home देश PM मोदी की ये सच्चाई आयी सबके सामने, कांग्रेस ने भी मानी...

PM मोदी की ये सच्चाई आयी सबके सामने, कांग्रेस ने भी मानी हार

SHARE

भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जीस तरह देश का विकास कर रहे है, उसे देख साड़ी दुनिया की आँखें खुली रह गयी है. आज भारत जितनी तरक्की कर रहा है उतनी शायद ही पहले किसी सरकार के कार्यकाल में हुई हो. जब से पी एम मोदी ने सत्ता संभाली है, देश की तरक्की का आलेख बढ़ता ही जा रहा है. देश की जी डी पी आज सबसे कम समय में सबसे ज्यादा उन्नत है. लेकिन विरोधी नेता इस तरक्की की तरफ आँखे मूंद कर प्रधान मंत्री मोदी पर आरोप लगाने और उनकी निंदा करने में पूरी ताकत से लगे हुए है.

भारत में भा ज पा सरकार के आने के बाद संविधान और कानून में भी कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किये गए. देश में महिला एवं गरीबों के लिए कई नयी योजनाए बनायीं गयी है. भारत में रोजगार और कारोबार को बढ़ने के लिए सरकार की तरफ से मदत की घोषणा की गयी. यह सभी काम कर रहे है देश के ६८ साल के एक युवा. जी हा, पी एम मोदी की उम्र भले ही ६८ साल की हो, किन्तु उनका उत्साह और काम करने की ताकत किसी युवा से बिलकुल कम नहीं है. उन्होंने ३.५ साल के अपने कार्यकाल में ८००० किलो मीटर के हाईवे का निर्माण करवाया है. गरीबों के लिए अलग अलग योजनाओं के तहत ५० लाख से अधिक मकान बनवाये है. उन्होंने देश स्वच्छ भारत अभियान के तहत देश में खुले में शौच करने के खिलाफ जनजागृति की.

इसी में कई सार्वजनिक शौचालय का निर्माण हुआ, साथ ही घरो में शौचालय बनाने के लिए सरकार की तरफ से मदत का भी ऐलान किया गया. देश की नौसेना में ३ नयी पनडुब्बीयों की मोहर लग गयी. भारत में तेजस विमान का निर्माण हुआ. भारत की सेना को धनुष तोप भी मिली. पकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक का परायण भी उनके आदेश से हो हो सका. आज भारत की तीनो सेनाओ को उन्होंने मजबूत बनाया है. साथ ही ६५ देशो से व्यापारिक रिश्ते भी बनाये है. उन्होंने कम से कम समय में अधिकतर देशो की यात्राये की और देशो सम्बन्ध मजबूत बना लिए. आज भारत के साथ दुनिया के ज्यादातर देश मित्रता बनाये रखना चाहते है. भारत का विकास दर अब चीन को भी पीछे छोड़ चूका है. भारत का विकास दर अब ७.५% से भी ऊपर है.

वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट के मुताबिक भारत आनेवाले साल में अधिक तरक्की करेगा. उन्होंने किसानों के लिए फसल बिमा भी शुरू किया. उनके द्वारा लिया गया नोटबंदीका निर्णय दुनियाभर में चर्चा का विषय रहा. नोटबंदी के कारन देश का काला पैसा बाहर निकालने में मदत हुई, साथ ही आतंकवादी और नक्षलवादियों को भी समस्या में दाल दिया. देश के हर व्यक्ति के सालाना मात्र १२ रूपए में २ लाख रूपए का बिमा दिलाने की योजना भी शुरू कर दी. लेकिन इस सब के बाद भी उन्हें विपक्ष की निंदा का शिकार बनना पड़ रहा है. देश के प्रधान मंत्री बनने के बावजूद उन्होंने अपने परिवार या रिश्तेदारों से किसी भी व्यक्ति को राजनीती में लाने का प्रयास नहीं किया. उनका परिवार और रिश्तेदार आज भी एक सामान्य जिंदगी जी रहे है.

देश के विपक्षी नेताओ ने राजनीती से सिर्फ खुद का फायदा किया है. उत्तर प्रदेश के मुलायम सिंह के परिवार के ३६ सदस्य आज बड़े पद पर विराजमान है. एक वक़्त ऐसा था जब मुलायम सिंह के परिवार के लिए २ वक़्त की रोटी भी नसीब नहो हो पाती थी लेकिन अब वे अरबपति है. ३० साल पहले सपा की मायावती का परिवार दिल्ली में एक कमरे में रहा करता था किन्तु आज उनके भाई का आलिशान बंगला देख कर आप दांग रह जायेंगे. सोनिया गाँधी का दामाद जो एक सामान्य परिवार से था, अब एक ५ सितारा होटल का मालिक है और अन्य कई सम्पत्तियाँ उसके नाम है. वही नरेंद्र मोदी की मा आज भी ऑटो रिक्षा से सफ़र करती है, उनके भाई म्हणत मजदूरी की नौकरी करते है.

उनकी एक भतीजी शिक्षामित्र है जो बच्चों ओ ट्यूशन दे कर अपना गुजारा करती है. प्रधान मंत्री मोदी १५ साल तक गुजरात में राज्य करते रहे, उसके बाद वे देश के प्रधान मंत्री बने. लेकिन इस पुरे कार्यकाल में अपने परिवार के किसी भी सदस्य को राजनीती में नहीं लाया. ना ही उन्होंने खुद के ऐश आराम के लिए कोई पैसे कमाए. अपनी रसोई का खर्च भी वे खुद ही उठा रहे है. उनके द्वारा आज तक प्रधान मंत्री पद के कार्यकाल में एक भी छुट्टी नहीं ली गयी है. आज इस उम्र में भी वे पूरी ताकत के साथ देश के विकास के लिए योगदान दे रहे है, किन्तु विरोधी पार्टी के नेता अब भी उनके काम से संतुष्ट नहीं है, वे हर दिन किसी ना किसी विषय पर पी एम मोदी को दोषी ठहराने में लगे रहते है.