Home देश PM मोदी के इस कदम से नीरव मोदी को मिला अब तक...

PM मोदी के इस कदम से नीरव मोदी को मिला अब तक का सबसे बड़ा झटका

SHARE

बैंक का घोटाला करने वाले नीरव मोदी को लगा सबसे बड़ा ज़टका. एक हफ्ते पहेले नीरव मोदी के घोटाले का पर्दाफाश हुआ था. इस बात नीरव मोदी फरार होने की फिराक में थे.

नीरव मोदी ने  पंजाब  नेशनल बैंक में घोटाले में कुल ११५०० करोड़ तक का लोन लिया था. इसपर उनका पासपोर्ट भी रद्द किया गया है. लेकिन अब मोदीजी ने नीरव मोदी पर कड़ी कारवाही करने का आदेश दिया है. इसीलिए सीबीआई और ईडी ने अपनी कारवाही शुरू कर दी है.  नीरव मोदी की कई जगहों पर सीबीआई ने छापे मारे. सीबीआई और ईडी ने नीरव मोदी की कई सम्पति को कब्ज़े में किया. अब तक ६००० ज्यदा की संपत्ति सीबीआई के हाथ लगी. बैंक का लोन की रक्कम जब तक पूरी न होगी तब तक वह नीरव मोदी की सम्पतियों पर कब्ज़ा करेंगे. जैसे ही घोटाले की खबर आई मोदीजी ने सक्त कारवाही के साथ कई नए फैसले लिए. इस घोटाले के बाद तुरंत विपक्शिओं ने मोदीजी को निशाने पर रखा और कहा की ” मोदीजी इस घोटाले पर कोई सक्त कारवाही नहीं कर रहे है.”

कित्नु मोदीजी ने सीबीआई और ईडी को सक्त कारवाही करने की सूचना दे दी थी. इससे विपक्ष नेता चुप हो गए. सीबीआई ने अज गुरुवार को नीरव मोदी के यहाँ छपा मरते हुए एक खुलासा किया. नीरव मोदी को जो दर था वाही हुआ. नीरव मोदी का फार्महाउस है अलीबाग में जो की मुंबई से १०० किमी की दूरी पर है. यह बंगला रायगड में स्तित है. यह बंगला कुल ५ कमरे, सिनेमा हाउस, लाइब्रेरी, स्विमिंग पूल और अन्य चीजों से भरा है. यह बंगला अज सीबीआई के द्वारे आज सील कर दिया है.  नीरव मोदी अपनी ग्राहकों के लिए पार्टियां रखता था इस बंगले में. वह अपने आभूषणओं का  प्रदशन भी करता था. सीबीआई के अधिकारीयों ने बताया की यह  फार्महाउस साल २००४ में ३२ करोड़ रुपए में ख़रीदा था.

 

यह बंगला किसी महल से कम नही है. फार्महाउस से कुछ कित्मी कार भी मिल्ली. जिनकी कीमत कुछ ७० लाख से शुरू होती है. सीबीआई ने मेहुल चोकसी और नीरव मोदी के म्यूच्यूअल फण्ड और शेयर जो की कुल ९४ करोड़ के है उन्हें भी ब्रीच कर दिया गया है. फार्महाउस से एक रोल्स रॉयल्स भी बारामत हुई है किसकी कीमत ५६ करोड़ है और मेर्सदी बेन्ज़ की २ कार जिसकी कीमत ७० लाख से शुरू होती है.