Home विदेश PM मोदी ने ट्रम्प के साथ मिलकर भारत के लिए कर दिया...

PM मोदी ने ट्रम्प के साथ मिलकर भारत के लिए कर दिया ये बड़ा काम

SHARE

जब से भारत के प्राइम मिनिस्टर नरेन्द्र मोदी बने हैं इंटरनेशनल लेवल पर इंडिया को काफी जादा बढ़ावा मिल गया हैं, कई बड़े राष्ट्र इंडिया के मित्र बनते दिखाई दे रहे हैं, इसमें अमेरिका, रशिया, इजराइल, जापान और जर्मनी जैसे कई बड़े राष्ट्र शामिल हैं, इंडिया का अमेरिका से सबसे खास रिश्ता हमेशा से ही रहा हैं, पीएम नरेन्द्र मोदी के अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा अच्छे मित्र थे तो वही अब डोनाल्ड ट्रम्प भी इंडियन पीएम के खास बन गए हैं, दोनों के बिच कई बार मुलाकात भी हुई हैं,  पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रम्प पर कुछ इस प्रकार जादू कर डाला हैं की, ट्रम्प के द्वारा चली आ रही सालों की परंपरा तुडवा डाली.

अमेरिका राष्ट्राध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प सत्ता में आते ही कई अपने ऐसे फैसलों से दुनिया को हिला डाला हैं, सबसे पहिला चौकाने वाला फैसला तो उन्होंने राष्ट्राध्यक्ष के शपत विधि में ही किया था जब उन्होंने आतंकवाद को इस्लामिक आतंकवाद कहा था. आतंकवाद के खिलाप ऐसा भाषण देकर दुनिया का लक्ष अपने ऊपर केन्द्रित किया था. इसके बाद फिर एक बार अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मुस्लिम लोगों के खिलाप बोलकर उन्हें बड़ा झटका दिया हैं, कुछ दिन पहिले भी डोनाल्ड ट्रम्प इ मुस्लिमों के खिलाप कड़ी कार्यवाही करते हुए ७ मुस्लिम देशों को अमेरिका में आने के लिए बैन लगवाया था. साथ ही उनके आदेश देने से अमेरिका पुलिस फ़ोर्स ने मस्जिदों के बहार कड़ी सुरक्षा रख कर निगरानी रखने का काम किया था. जिससे मुस्लिम लोग फिर एक बार निशाने पर आये थे.

लेकिन इससे भी बड़ा फैसला अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने लिया हैं जिससे मुसलिम समुदाय को जड़ से हिला डाला हैं, डोनाल्ड ट्रम्प ने कई साल से करीब २० साल से चली आई परंपरा को ही तोड़ दिया हैं, ट्रम्प ने अब तक चली आ रही व्हाइट हाउस के इफ्तार डिनर पार्टी को बंद कर दिया हैं, ये मुस्लिम समुदाय को बड़ा धक्का हैं साथ ही ये पुरे देश के लिहाजे से बड़ी खबर हैं. क्यूंकि पिछले २० साल में ऐसा कभी नहीं हुआ तो जो अब डोनाल्ड ट्रम्प ने कर दिखाया हैं. इस साल में पहिली बार ऐसा हुआ जहा व्हाइट हाउस में मुस्लिम लोगों को इफ्तार पार्टी नहीं दी गई. १९९६ में इफ्तार पार्टी देने की शुरूआत बिलक्लीनटन ने अपने सरकार में हिलारी क्लिंटन द्वारा देने की शुरुआत की थी जिसे पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, और जोर्ज बुश ने भी बरक़रार रखा था.

आपको बतादे की जल्द ही दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र और सबसे बड़े लोकतंत्र के मुखिला जल्द ही आमने सने दिखाई देंगे. अमेरिकी राष्ट्राध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्विट करके इंडियन प्राइम मिनिस्टर डोनाल्ड ट्रम्प से मिलाने की इच्छा जताई हैं, अब ये दो बड़े नेता फिरसे साथ दिखाई देंगे, उन्होंने मोदी के लिए मिलाने के लिए बेसब्री दिखाई साथ ही उन्होंने मोदी को अपना सबसे अच्छा दोस्त भी बताया. डोनाल्ड ट्रम्प ने नरेन्द्र मोदी के कहने पर से इंडिया के ऊपर से कई बड़े बैन हटाये हैं, जिससे इन दो बड़े नेताओं की दोस्ती कितनी पक्की हैं ये दिखता हैं, ये दो बड़े नेता जल्द ही साथ आकर सभी को खुशखबरी दे सकते हैं. डोनाल्ड ट्रम्प ने आतंकवाद के खिलाप कई बड़े कदम उठाये हैं, अब इस फैसले से आतंकवादियों को उनकी औकात दिख जाएगी.