Home देश अखिलेश यादव ने चुनाव के लिए राहुल गाँधी को दी ये सलाह,...

अखिलेश यादव ने चुनाव के लिए राहुल गाँधी को दी ये सलाह, कांग्रेस में मची खलबल

SHARE

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुख्य अखिलेश यादव ने आनेवाले चुनावों में कांग्रेस के साथ गटबंधन के संकेत दे दिए है. अखिलेश यादव ने अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस को इस बात की नसीहत दे दी है. उन्होंने हाल में दिए एक बयान से राजनीती में खलबलि मच गयी है.

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने आने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के संदर्भ में कांग्रेस को फीफा वर्ल्ड कप में फ्रांस की जीत से सीख लेने की सलाह दी है. अखिलेश ने कहा, ‘जिस तरह से फ्रांस ने कई देशों से अपने खिलाड़ी चुने थे, कांग्रेस और अन्य लोगों को इससे सीखना चाहिए और समाजवादी पार्टी (एसपी) जैसे खिलाड़ियों को शामिल करना चाहिए जो फ्रंट फुट पर खेल सकती है.’

अखिलेश यादव ने कहा, अगर कांग्रेस मध्य प्रदेश में कप जीतना चाहती है तो उसे एसपी जैसे आक्रामक खिलाड़ियों की जरूरत होगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कमलनाथ और अरुण यादव से उनके अच्छे रिश्ते हैं. हालांकि, संभावित गठबंधन की अटकलें शुक्रवार को कमलनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बीच फोन पर बातचीत के बाद ही लगाई जाने लगीं. इसके बाद अखिलेश मध्य प्रदेश आए.

अखिलेश यादव ने हालांकि कमलनाथ से किसी भी तरह की बातचीत को खारिज किया. अखिलेश इससे पहले यह ऐलान कर चुके हैं कि अगर गठबंधन नहीं बना तो एसपी राज्य की सभी २३० सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि कमलनाथ ने दावा किया कि अगर गठबंधन नहीं बन पाता तो भी कांग्रेस २०० सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी. कलमनाथ का बयान उस समय आया था जब अखिलेश यादव ने गठबंधन के मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था.

इस दौरान अखिलेश ने जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या के मुद्दे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की निंदा की. उन्होंने दिवंगत कवि गोपाल दास नीरज को पेंशन ना दिए जाने के मुद्दे पर सरकार की आलोचना की. इसके अलावा उन्होंने केंद्र सरकार पर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट, किसानों और युवाओं को नजरअंदाज करने का आरोप भी लगाया.