Home देश अनंतनाग में अचानक ही हुआ ये आतंकी हमला

अनंतनाग में अचानक ही हुआ ये आतंकी हमला

SHARE

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के शीर पोरा में शुक्रवार को सीआरपीएफ की टुकड़ी पर आंतकवादियों ने फायरिंग की है. इस घटना में दो जवान शहीद हो गए हैं. हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्चिंग अभियान शुरू कर छिपे हुए आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि अचबल इलाके में आतंकियों ने सीआरएीएफ की टीम पर लगातार दस मिनट तक फायरिंग की.

आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है . इससे पहले उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा के कंडी इलाके के जंगल क्षेत्र में मंगलवार की शाम से शुरू मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराने में सफलता हाथ लगी है. इलाके से वीरवार को मारे गए आतंकी का शव बरामद किया गया. कुछ और आतंकियों की मौजूदगी पर क्षेत्र में अब भी ऑपरेशन जारी है.

एसएसपी कुपवाड़ा एएस दिनकर ने एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की. बताया कि मारे गए आतंकी से एक एके-४७ भी बरामद हुई है. फि लहाल इसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है. सूत्रों के अनुसार इलाके में ५ से ६ आतंकियों का एक दल था जिसमें से एक मारा जा चुका है. शेष आतंकियों के इलाके में ही होने की संभावना है. माना जा रहा है कि हाल ही में इन्होंने घुसपैठ की है.

इस वजह से मारे गए आतंकी के पाकिस्तानी होने की आशंका है. आतंकियों के खिलाफ सेना का यह ऑपरेशन मंगलवार शाम करीब पांच बजे उस समय शुरू हुआ जब कंडी जंगल क्षेत्र के साधू गंगा इलाके में छिपे आतंकियों ने अचानक से सेना की ४७ राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) की एक टुकड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. जवानों की जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई.

कुछ देर तक मुठभेड़ जारी रहने के बाद आतंकी अंधेरे का फायदा उठाते हुए घने जंगल क्षेत्र की ओर भाग निकले. इसके बाद सेना की 3 पैरा कमांडो को ऑपरेशन में शामिल होने के लिए बुलाया गया. बताते हैं कि बुधवार देर रात एक आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली. इसका शव वीरवार को सुबह बरामद किया गया. ज्ञात हो कि मुठभेड़ में सेना की 3 पैरा का पैराट्रूपर मुकुट बिहारी मीना बुधवार को शहीद हो चुके हैं, जबकि एक जवान घायल है.