Home देश अमित शाह जल्द से जल्द करेंगे नितीश के साथ मुलाकात

अमित शाह जल्द से जल्द करेंगे नितीश के साथ मुलाकात

SHARE

हाल के दिनों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी से नाराज बैठे हुए है. ऐसे में २०१९ के चुनाव को लेकर बीजेपी के लिए यह परेशानी की बात साबित हो रही है. बता दे की इस बीच नीतीश कुमार और अमित शाह १२ जुलाई को पटना में मुलाकात करेंगे यह खबरे आ रही है.

समर्थन के लिए संपर्क अभियान के तहत भाजपा के चाणक्य अमित शाह बिहार जाने वाले है. जानकारी के मुताबिक़ बता दे की अमित शाह बिहार में संगठनात्मक मुद्दों की समीक्षा के लिए अगले महीने पटना जाने की भी संभावना जताई जा रही है. वहा शाह नीतीश कुमार के अलावा एनडीए के अन्य दलों के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष का ये दौरा बिहार की सियासत के लिए कई मायनों में अहम है और उनके सामने चुनौतियां भी है.

सूत्रों की माने शाह पटना में रहने के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सकते है. संयोग से, शाह एनडीए के भीतर सीमेंट संबंधों के लिए पहुंच के हिस्से के रूप में शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे और शिरोमणि अकाली दल के कुलपति प्रकाश सिंह बादल के पास पहुंचे थे. बीजेपी प्रमुख पहले ही एलजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान से मिले है.

एक तरफ बिहार में जेडीयू नीतीश कुमार को बड़ा भाई बता रही है तो वही बीजेपी ने भी माना कि बिहार में नीतीश कुमार बड़े भाई है. लेकिन ये बात सिर्फ बिहार के नेताओं ने मानी है या कही है. दिल्ली की तरफ से इसपर कोई बात नहीं हुई है. ऐसे में जब अमित शाह और नीतीश कुमार की मुलाकात होगी तो इस मुद्दे पर क्या बात होगी, इसमें लोगों की खासी दिलचस्पी है.

अमित शाह के लिए राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता उपेन्द्र कुशवाहा को मनाना भी एक चुनौती होगी, सीटों की मांग में कुशवाहा की पार्टी भी पीछे नहीं है. बता दे कि बीजेपी नेता नंदकिशोर यादव कह चुके है कि अभी लोकसभा चुनाव होने में साल भर बाकी है और इतनी जल्दी सीटों पर बातचीत नहीं होती है. जेडीयू, बिहार की कुल ४० में से २५ सीटों की मांग कर रही है. अब सीटों की इस मांग पर अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच कोई बात बनेगी, यह एक बड़ा सवाल है.