Home देश अमेरिका नहीं कर सकता अकेले ये काम,चाहिए भारत की मदद

अमेरिका नहीं कर सकता अकेले ये काम,चाहिए भारत की मदद

SHARE

अमेरिका, हेली ने कहा, वह अफगान में विशेष रूप से आर्थिक और विकास में  सहायता करने के लिए भारत की तरफ देख रहा है।

संयुक्त राष्ट्र मे अमेरिका राजदूत निक्की हेल्ली ने कहा कि भारत उनकी मदद कर सकता है उन आतंकियों से बचने के लिए जो पाकिस्तान का सहारा ले कर अमेरिका को धमकी देते हैं ।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प,  अफगानिस्तान में विशेष रूप से आर्थिक और विकास सहायता  के लिए भारत की तरफ देख रहे है। गंभीरता से हम भारत के साथ हमारी आर्थिक और सुरक्षा भागीदारी को देखेंगे, हेले ने कहा।  हेल्ली ने पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कहा की-“पाकिस्तान कई बार अमेरिका का साथी रहा है , हम उस पर गर्व करते हैं और सम्मान करते हैं, लेकिन हम इस सरकार और किसी भी ऐसी सरकार को सहन नही कर सकते जो आतंकवादियों का सहयोग करे और अमेरिका को निशाना बनाये।

उल्लेख करते हुए कि ट्रम्प ने हाल ही में अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया में आतंकवाद से नई रणनीति की घोषणा की, हैली ने कहा कि इस रणनीति का एक खंभा अमेरिका का  ये भी है की अमेरिका को भारत के साथ रणनीतिक साझेदारी भी विकशित करना है ।

                                                     हेल्ली ने कहा की आतंकवादियों के पन्हागाओं को जड़ से ख़तम करना है । उन्होंने ये भी कहा की परमाणु हतियारों को आतंकवादियों के पहुँच से भी दूर रखना भी हमारा मकसद है। निक्की हेल्ली  ये ने भी कहा की आतंकवाद  लड़ाई  मैं कामयाबी के लिए  हम राष्ट्रीय से लेकर अर्थव्यवस्था,  कुटनीतिक और सेना जैसे सभी फोरम का इस्तमाल करेंगे ।

                                                      निक्की हेल्ली ने आतंकवाद के अलावा बाकि दुसरे  मुद्दों पर भारत के सहयोग की बात कही, उन्होंने कहा की अफ़ग़ानिस्तान में आर्थिक और विकास के छेत्र के लिए भी अमेरिका भारत की तरफ देख रहा है।  हेल्ली ने कहा की हमे अफ़ग़ानिस्तान मे  वास्तव में भारत के मदद की जरुरत है। दोस्तों मोदीजी की यह न्यूज़ अच्छी लगे तो अपने सोशल मीडिया के अकाउंट पे इस न्यूज़ को आगे शेयर जरुर करे ।