Home देश अमेरिका ने चेताया पाकिस्तान को मोदी से ना ले पंगा, ख़त्म हो...

अमेरिका ने चेताया पाकिस्तान को मोदी से ना ले पंगा, ख़त्म हो सकता है पाकिस्तान

SHARE
source

अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिल्लर्सन ने बुधवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका को चिंता है कि उग्रवादी संगठन पाकिस्तान सरकार की “स्थिरता और सुरक्षा” के लिए खतरा पैदा करते हैं।


टिल्लरसन, जो इस्लामाबाद की यात्रा पर थे, पाकिस्तान की धरती पर कहा कि अमेरिका चिंतित था कि बहुत सारे उग्रवादी समूह पाकिस्तान के अंदर सुरक्षित आश्रय पाए हुए हैं, जो अन्य देशों पर आने वाले समय मे हमला शुरू कर सकते हैं। पाकिस्तान मे सवान्दाताओं से बातचीत मे कहा की “मेरे विचार काफी स्पष्ट हैं और मैंने इससे पाकिस्तान के नेतृत्व में व्यक्त भी किया- हम पाकिस्तान की सरकार और उसकी सुरछा के बारे मे काफी चिंतित हैं”यह पाकिस्तान की अपनी स्थिरता के लिए खतरा पैदा कर सकता है। यह किसी के हित में नहीं है कि पाकिस्तान की सरकार अस्थिर हो ”
“यह पाकस्तान की अपनी स्थिरता के लिए खतरा पैदा कर सकता है। यह किसी के हित में नहीं है कि पाकिस्तान की सरकार अस्थिर हो”।यहाँ आने से पहले वो पाकिस्तान मे थे, वहां की उन्ही की धरती पर उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी और हिदायत दोनों दी।

source

अमेरिका दूत आवास द्वारा जारी बयां मे कहा की टिल्लरसन ने पाकिस्तान से कहा की वो अपनी धरती पर पनप रहे आतंकवाद को जड़ से ख़तम करने की कोशिशों को तेज करे और अफ़ग़ानिस्तान मे शांति स्थापित करने मे कोशिश करे।टिल्लरसन ने पाकिस्तान को धमकाते हुए कहा की अगर भारत का मूड ख़राब हुआ तो पाकिस्तान को वो जड़ से भी ख़तम कर सकता है। टिल्लरसन ने पाकिस्तानी सीनियर अधिकारीयों से मुलाकात बात की जिसमे से आर्मी चीफ कमर बाजवा,सीक्रेट सर्विस चीफ नवीद मुख़्तार, विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ और गृह मंत्री इकबाल आसिफ शामिल थे। टिल्लरसन की मुलाक़ात पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहीद खाकान अब्बासी से न हो पायी। विदेश मंत्री ने पाकिस्तान को अच्छे से समझा दिया है की वो भारत से पंगा न ले क्योंकि वो कभी भारत से नहीं जीत पायेगा।