Home देश इलेक्शन के बाद इमरान खान ने भारत को लेकर दिया ये बड़ा...

इलेक्शन के बाद इमरान खान ने भारत को लेकर दिया ये बड़ा बयान

SHARE

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को चुनाव में बड़ी बढ़त मिलती दिख रही है. इमरान खान का सत्ता में आना तय माना जा रहा है. बढ़त के बाद के अपने पहले संबोधन में इमरान खान ने भारत के साथ संबंध सुधारने की इच्छा जाहिर की है.

मैं वह पाकिस्तानी हूं जो पूरे हिंदुस्तान में घूमा हूं, क्रिकेट की वजह से. मुझे लगता है कि पाकिस्तान-हिंदुस्तान के रिश्ते बेहतर होते हैं तो हमारे लिए अच्छा होगा। सबसे बेहतर ये हो कि हमारी एकदूसरे से कारोबार करें. बदकिस्मती ये है कि कश्मीर में बीते ३० साल लोगों के मानवाधिकार का हनन हो रहा है. कोशिश होनी चाहिए कि पाकिस्तान और हिंदुस्तान एक टेबल पर बैठकर इस मसले को हल करें.

अगर आरोपों का खेल चलता रहेगा तो हम वहीं के वहीं हैं. हम बिल्कुल तैयार हैं कि हिंदुस्तान के साथ ताल्लुकात बेहतर करें. आप एक कदम बढ़ाएंगे, हम दो कदम बढ़ाएंगे. मैं ये चाहूंगा हमारे मुल्कों के बीच दोस्ती एशिया के लिए जरूरी है और मसले बातचीत से हल होने चाहिए.’ इमरान ने कहा कि अच्छे संबंध से दोनों देशों का भला होगा और अगर भारतीय लीडरशिप चाहती है तो हम बातचीत करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं.

हालांकि इस मौके पर उन्होंने कश्मीर का मुद्दा भी उठाया और कहा कि नागरिकों के बीच सेना को ले जाना सही नहीं है और दोनों देशों को बैठकर मुद्दा सुलझाना चाहिए. उन्होंने पाकिस्तान की जनता से गरीबी हटाने, प्रधानमंत्री आवास समेत बड़े सरकारी परिसरों को जनता की भलाई के लिए दूसरे संस्थानों में तब्दील करने और किसानों के लिए काम करने का वादा किया.

उन्होंने अफगानिस्तान और अमेरिका से रिश्ते सुधारने की भी बात कही. भारत के बारे में उन्होंने कहा कि वह भारत के साथ बातचीत आगे बढ़ाना चाहता हूं. ताजा खबर के मुताबिक इमरान की पार्टी पीटीआई ११५ सीटों के साथ सबसे आगे चल रही है. उसे बहुमत हासिल करने के लिये १३७ सीटें लाना जरूरी है. बुधवार को पाकिस्तान में २७२ सीटों के लिये चुनाव हुआ था.