Home देश इस देश ने दिया India को धोका, पाकिस्तान को दिए करोडो रुपये

इस देश ने दिया India को धोका, पाकिस्तान को दिए करोडो रुपये

SHARE

अमेरिका पाकिस्तान को अन्तंक्वादी कहते कभी नहीं थकता है. इसीलिए इन दोनों देशो में काफी तनाव शुरू रहते है. पीछे कुछ समय में अमेरिका ने पाकिस्तान को आर्थिक रूप से मदत बंद करने का फैसला लिया  था.

अमेरिका ने पाकिस्तान से मांग की थी की ” पाकिस्तान अपने आतंकवाद को कम करदे वर्ना आर्थिक रूप से जो भी पैसा पाकिस्तान को मिलता है वह बंद हो जायेगा.” इस कारन पाकिस्तान काफी टूट गया था. पाकिस्तान को भारत से कोई मदत मिलने वाली नहीं थी और ऐसी में  अगर अमेरिका भी मदत करना बंद करदे तोह पाकिस्तान का नामो निशान ही नहीं रहेगा. कित्नु यह सब होने के बाद फिर अमेरिका ने पाकिस्तान को मदत करने की मंजूरी दे  दी है. अमेरिका ने ऐसा किया क्योंकि वह अफ़ग़ानिस्तान को हित में रखना चाहता है. लेकिन क्या ट्रम्प का यह फैसले से सब सहमत है? अमेरिका के इस फैसले से साबित हो चूका है वैह पाकिस्तान को अभीभी आर्थिक रूप से  मदत करके अपने देश के रिश्ते कायम रखना चाहते है.

अमेरिका जनता है अफ़ग़ानिस्तान के पास आय एस आय है. यह एक अन्तंकी संघटना है जिसने पाकिस्तान के मशहूर हस्तियों को मारा है.  अफगानी राष्ट्रपति बुराहुद्दीन रब्बानी की हत्या हकानिली के संघटन ने की आय एस आय के कहने पर. पता नहीं अमेरिका ऐसा कुई कर रहा है. अमेरिका यह भी जनता है की अगर उसने आर्थिक रूप से पाकिस्तान को मदत की तोह पाकिस्तान अपना विकास नहीं करेगा बल्कि आन्तंकीओं को साथ देगा. इस प्रकार से पाकिस्तान आंतंकवादी के नाम से पुरे दुनिया में जान चाहता है. अमेरिका को पूरा हक़ है की वह पाकिस्तान और भारत आयाम से काम कर सकता है कित्नु इसका मतलब यह नहीं है की अमेरिका पाकिस्तान को आर्थिक रूप से मदत करे. अमेरिका इस मदत से भारत का  भरोसा भी खो सकते है. और पाकिस्तान पर विश्वास करना एक गलती साबित हो सकती है.