Home देश ओमप्रकाश ने की आजमगढ़ के प्रत्याशी की पेशकश

ओमप्रकाश ने की आजमगढ़ के प्रत्याशी की पेशकश

SHARE

योगी सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने २०१९ के आम चुनाव में अमर सिंह को आजमगढ़ सीट से प्रत्याशी बनाए जाने की पेशकश की. उन्होंने कहा कि अगर आजमगढ़ सीट मेरी पार्टी के हिस्से में आई तो हमारे प्रत्याशी अमर सिंह होंगे.

आपको बता दें कि राजभर अक्सर अपने बयानों से योगी सरकार के लिए मुश्किलें ही खड़ी करते रहे हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों में उनके तेवरों में थोड़ी नरमी आई है. दरअसल, राजभर ने यह बात तब कही जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में प्रसंगवश सामने बैठे अमर सिंह का नाम ले लिया. सवाल उठना लाजिमी है कि अमर सिंह की सत्ता में साझेदारी के लिए कहीं राजभर तो सीढ़ी नहीं बन रहे हैं?

जिसके बाद से यूपी की राजनीति में अमर सिंह फिर से चर्चा में आ गए. इस समय सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ सीट से सांसद हैं लेकिन २०१९ में इस सीट से चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने पहले ही इंकार कर दिया है. वहीं, अमर सिंह का राज्यसभा सदस्य के रूप में २०२२ तक कार्यकाल है पर वो मोदी का खुलकर समर्थन करने की बात कहते रहे हैं.

अमर सिंह आजमगढ़ के मूल निवासी हैं. ऐसे में उनके इस सीट पर बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है. अमर सिंह २२ जून को ओम प्रकाश राजभर के पुत्र अरविंद राजभर की शादी में वर-बधू को आशीर्वाद देने पहुंचे थे साथ ही राजभर को भी भाजपा से तल्खी पर घर का झगड़ा घर में ही रखने की नसीहत दी थी. २०१४ के लोकसभा चुनाव में अमर सिंह राष्ट्रीय लोकदल से फतेहपुर सीकरी सीट से चुनाव मैदान में थे पर वो जीत न दर्ज कर सके।भाजपा में आजमगढ़ के लिए कम दावेदार नहीं हैं.

और अभी तय नहीं है कि निकट भविष्य में राजभर की पार्टी से भाजपा का रिश्ता कैसा रहेगा लेकिन, मिशन २०१९ में एक बार फिर सबका साथ-सबका विकास के नारे की वजह से यह अनुमान जरूर लग रहा है कि अमर सिंह भाजपा के गठबंधन वाले दल के जरिये कोई नया गुल खिला सकते हैं.