Home देश कर्नाटक में कांग्रेस विधायकों ने राहुल से की ये मांग,कुमारस्वामी को सरकार...

कर्नाटक में कांग्रेस विधायकों ने राहुल से की ये मांग,कुमारस्वामी को सरकार गिरने की आशंका

SHARE

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस ने सरकार बना तो ली है. लेकिन अभी सामने आ रही खबरों के मुताबिक़ यह सरकार ज्यादा दिन नहीं टिक सकेगी ऐसी आशंका जताई जा रही है. ऐसे में कभी जेडीएस के विधायकों की नाराजगी देखने को मिलती है तो कभी कांग्रेस और जेडीएस में मंत्रालयों को लेकर झगड़ा सामने आ जाता है.

बता दे की कर्नाटक की राजनीति का घमासान लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कांग्रेस विधायकों की उठापटक लगातार जारी है. सूत्रों की माने इस बार जो हुआ है उससे राहुल गाँधी भी चिंता में आ जाएंगे. कांग्रेस पार्टी के नाराज विधायकों ने जो फैसला किया है उससे तो कुमारस्वामी की कुर्सी जाने तक की नौबत आ जाएगी. जानकारी के मुताबिक़ कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन जिन विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया है, उन्होंने कर्नाटक कांग्रेस के प्रभारी केसी वेणुगोपाल मंत्री मंत्री जी परमेश्वर से नाराजगी जाहिर की है. चर्चा है कि इनमें से कुछ असंतुष्ट विधायक बीजेपी नेताओं के संपर्क में है और कुछ कांग्रेस छोड़ने का मन लगभग बना चुके है और अब इस खबर को सुनने के बाद सोनिया और राहुल गाँधी के होश ही उड़ जाएंगे.

बता दे कि मंत्रालयों के विभाजन और मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज नेताओं ने दिल्ली के चक्कर लगाने शुरू कर दिए है. प्रदेश सरकार में अभी कांग्रेस कोटे की ६ सीटें खाली बची हुई हैं, लेकिन इन ६ सीटों के लिए दावेदार बहुत ज्यादा है. जानकारी के लिए बता दे कि कांग्रेस पार्टी के नाराज विधायकों ने शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी. कांग्रेसी विधायक एच.एम रेवन्ना ने मीडिया में आकर स्पष्ट रूप से कहा है कि “वह भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से बातचीत कर रहे है और वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि भाजपा की तरफ से भी इस बात को लेकर हामी भरी गई है. इन विधायकों का कहना है कि केसी वेणुगोपाल और उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने अपना रोल सही से नहीं निभाया है. बता दें कि बुधवार को हुए मंत्रिमंडल विस्तार के साथ कांग्रेस के कुछ विधायक मंत्री बनने का सपना देख रहे थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जिसके बाद इन नेताओं के समर्थन वाले विधायकों ने सड़कों पर उतर कर भी हंगामा किया.

मीडिया द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक एमबी पाटिल के घर पर ७ जून को एक बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस पार्टी से नाखुश विधायक सम्मिलित हुए. इन नेताओं की लिस्ट में एमटीबी नागराज, सतीश झारखोली, रोशन बेग और के. सुधाकर का नाम है. झारखोली ने बैठक के बाद बताया कि कई नेता पार्टी को मजबूत करने की कोशिशों के बाद भी मंत्रीपद न दिए जाने से नाराज थे, इसलिए इस पर चर्चा की गई. जिस तरह से आए न कांग्रेसी विधायकों की नाराजगी देखने को मिल रही है उससे तो यही लगता है कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ज्यादा समय तक नहीं टिक पाएगा. जानकारी के मुताबिक़ पार्टी के नाराज विधायक एमबी पाटिल ने शनिवार को अन्य नेताओं के साथ दिल्ली में राहुल गांधी से बातचीत की थी. मुलाकात के बाद एमबी पाटिल बताया कि उनके दिमाग में जो कुछ था, उन्होंने सभी बातें राहुल गांधी को बता दी है. उन्होंने हमारी बातें बड़े ही ध्यान से सुनीं और उन्हें बताई बातों पर प्रसन्नता जाहिर की. लेकिन क्या राहुल गाँधी सब बातों को सुनने के बाद अपनी पार्टी के विधायकों की मांगों को पूरा कर पाएंगे.