Home देश कश्मीर की इस आतंकी महिला का सामने आया ये बड़ा सच

कश्मीर की इस आतंकी महिला का सामने आया ये बड़ा सच

SHARE

लश्कर प्रमुख हाफिज सईद की मुंहबोली बहन आसिया अंद्राबी से भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पूछताछ कर रही है. पूछताछ में एनआईए के हाथ कई अहम जानकारी लगी है. जांचकर्ताओं ने जानकारी दी है कि प्रतिबंधित संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की ५६ वर्षीय प्रमुख को एनआईए के लॉकअप में रखा गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की आसिया सक्रिय अलगाववादी नेता है जो कश्मीर में सक्रीय है और प्रतिबंधित दुख्तरन-ए-मिल्लत की प्रमुख है. पूछताछ के दौरान सवालों में लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद और उसकी भारत विरोधी नीतियों को लेकर जानकारी हासिल करना शामिल है. बता दे की ५६ वर्षीय अंद्राबी पर देश के खिलाफ जंग छेड़ने का आरोप है.

भारत सरकार ने उसके संगठन को प्रतिबंधित कर रखा है. खबरों के अनुसार हर कुछ घंटे बाद महिला अधिकारियों की एक नई टीम आसिया से सवाल करने के लिए पहुंचती है, और उससे पूछा जा रहा है कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज़ सईद से उसका क्या रिश्ता है, और वह हमेशा भारत के खिलाफ कड़ा रुख क्यों अपनाती है. एनआईए अधिकारी अंद्राबी और उसकी दो सहायकों सोफी फहमीदा और नाहिदा नसरीन से पूछताछ कर रही है यह बताया जा रहा है.

बता दे की जांचकर्ताओं ने कहा कि आसिया ने लश्कर प्रमुख हाफिज सईद के साथ सालों से खुलेतौर पर जुड़ी रही है, लेकिन उसे कभी कानून का सामना नहीं करना पड़ा था. जानकारी के मुताबिक़ बता दे आसिया अंद्राबी के ऊपर २०१६ में कश्मीर घाटी में आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद युवाओं को, खासतौर से महिलाओं को सेना के खिलाफ पत्थरबाजी के लिए उकसाने का आरोप है. और इसी आरोप में आसिया को अप्रैल में कश्मीर से गिरफ्तार किया गया था.

एक अधिकारी ने कहा, “उनमें से कुछ कश्मीर घाटी में मौजूद सक्रिय आतंकवादी है, और कुछ पाकिस्तान-अधिकृत कश्मीर में.” अधिकारी ने मुताबिक, एनआईए आसिया के ट्वीट का अनुवाद कर रही है, जो ज़्यादातर उर्दू में लिखे गए है. अधिकारी के अनुसार, “वह (आसिया अंदराबी) खुलेआम भारत के खिलाफ लिखती रहती है.” जांच में यह सामने आया है की हाल ही में हाफ़िज़ सईद ने अपनी बहन को फ़ोन भी किया था.