Home देश कांग्रेस के साथ सरकार बनाने से खुश नहीं है कुमारस्वामी, ये वजह...

कांग्रेस के साथ सरकार बनाने से खुश नहीं है कुमारस्वामी, ये वजह आयी सामने

SHARE

बीजेपी के नेता बीएस येदियुरप्पा ने सीएम पद का इस्तीफा देते ही जेडीएस पार्टी का सीएम बनाने का सपना भी पूरा होते दिख रहा है.जेडीएस के नेता कुमारस्वामी अब कर्णाटक के सीएम पद स्वीकारेंगे.कांग्रेस के साथ गठबंधन की हुयी उनकी सरकार २३ मई को पद और गोपनीयता की शपथ भी लेगी.लेकिन कुमारस्वामी के चेहरे से अब ऐसा लग रहा है की वे खुश नहीं है.

एक मीडिया के साथ बातचीत करते समय कुमारस्वामी ने कहा की वे जिस तरह सीएम बं रहे है ,वैसे वह नहीं चाहते थे.उनका मानना था की वे लोगों की इच्छा से किंग बनना चाहता थे.२००६ में पहली बार मैं राजनीतिक घटनाक्रमों के कारण मुख्यमंत्री बना था. अभी भी मेरी स्थिति वैसी ही है. कर्नाटक के लोग मेरी भावना को क्यों नहीं समझते? वे मुझ पर विश्वास क्यों नहीं करते? मुझे पता है कि लोगों की मुश्किलें और उम्मीदें क्या हैं.कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनने जा रहे एच डी कुमारस्वामी का कहना है कि जेडी(एस)-कांग्रेस के गठबंधन का नेतृत्व करने का उनका फैसला देश में राजनीतिक स्थिति को ठीक करने के लिए ‘जरूरी’ था और वह यह सब अपनी महत्वाकांक्षा पूरी करने के लिए नहीं कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि २४ मई को विश्वास मत पेश करने की योजना बनाई है.

हालांकि उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति उनका व्यक्तिगत विकल्प नहीं है. देश अभी एक नए बदलाव की उम्मीद कर रहा है. विपक्ष के बहुत काफी नेताओं का मानना है कि मौजूदा स्थिति में देश और समाज को विभाजित किया जा रहा है. वे हाथ मिलाना और स्थिति को ठीक करना चाहते हैं. मैं इस भावना के लिए काम कर रहा हूं और बाकी के देश को एक राजनीतिक संदेश भेज रहा हूं. मैं मुख्यमंत्री बनने के लिए हताश नहीं हो रहा था. मैं मुख्यमंत्री रह चुका हूं और कोई भी मुझसे ‘पूर्व मुख्यमंत्री’ का ठप्पा नहीं छीन सकता.हालांकि कुमारस्वामी चुनाव से पहले किंग बनने का दावा कर रहे थे. जबकि तमाम ओपिनियन पोल्स उनके किंगमेकर की ओर तस्दीक रहा था. लेकिन उनकी पार्टी महज ३८ सीटों पर सिमट कर रह गई.यही वजह है कि उन्हें अपने दम पर सरकार नहीं बनाने का मलाल साल रहा है.