Home देश कारगिल काउंसिल चुनाव को भाजपा तैयार

कारगिल काउंसिल चुनाव को भाजपा तैयार

SHARE

हाल के दिनों में जम्मू में संसदीय सीट जीतने के लिए जमीन तैयार कर रही राजनीतिक पार्टियां कारगिल हिल डेवलपमेंट काउंसिल के चुनाव में कामयाब होकर अगले वर्ष लद्दाख की संसदीय सीट जीतने की जद्दोजहद कर रही है. बता दे की राज्य में कारगिल हिल काउंसिल का चुनाव २७ अगस्त को होने जा रहा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की यहा पर भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी है. प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने वीरवार को लद्दाख ऑटोनामस हिल डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव के लिए अपने १० उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. कारगिल काउंसिल की पहली सूची के उम्मीदवारों के नाम का फैसला जम्मू के त्रिकुटा नगर स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना की अध्यक्षता वाली बैठक में हुआ.

खबरों की माने बैठक में पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता के साथ पार्टी के अन्य कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. चुनाव की तैयारियों में सभी जुट गए है. ऐसे में भाजपा के उम्मीदवारों की दूसरी सूची कमेटी के सदस्य दोरजे व विक्रम रंधावा से विचार विमर्श के बाद जारी की जाएगी यह बताया जा रहा है.

बता दे की रविंद्र रैना ने कहा कि कारगिल काउंसिल चुनाव में पार्टी को कामयाब बनाने के लिए पूरा जोर लगाएं. केंद्र प्रायोजित योजनाओं से दूरदराज के लोगों को लाभ मिलने से वे खुश है. ऐसे हालात में कारगिल में भाजपा की स्थिति मजबूत है. इस बैठक में कारगिल काउंसिल चुनाव में जीत हासिल करने के लिए अपनाई जा रही रणनीति पर चर्चा हुई है.

जानकारी के मुताबिक़ वीरवार को जिन १० उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है उनमें द्रास की भीमबट से बिलाल अहमद, शारगोल से स्टेंजिन तारपू, कारगिल कस्बे से हाजी मोहम्मद कासिम, बारू से सादिक अली, पायेन से मोहम्मद हस्सन, चोसकोर से मोहम्मद अली मजाज, त्रेसपोन से हाजी मोहम्मद उस्मान, चुलिसकांबो से नरगिस खातून, चितकन से मोहम्मद सलमान व स्टाकचे खंगराल से पदमा दोरजे शामिल है.