Home देश कुमारस्वामी के शपतग्रहण समारोह में केजरीवाल का हुआ ये बड़ा अपमान

कुमारस्वामी के शपतग्रहण समारोह में केजरीवाल का हुआ ये बड़ा अपमान

SHARE

जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. बता दे की शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं ने शिरकत की. जानकारी के मुताबिक़ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी इस समारोह में शामिल हुए थे.

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कुमारस्वामी के कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना रास नहीं आया है. उन्होंने इस बात का इशारों-इशारों में व्यंग्य किया है. विश्वास ने केजरीवाल की तुलना सूरज पुत्र से कराई है. कुमार विश्वास ने किसी का नाम लिए बिना ट्विटर पर लिखा, ‘कल तलक ख़ुद को जो सूरज का पुत्र कहता था,जाके लटका है फ्यूज बल्बों की झालर में ख़ुद!’ विश्वास ने यह ट्वीट ठीक उस समय किया जब केजरीवाल बेंगलुरु स्थित कर्नाटक विधानसभा परिसर में शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे. बता दे की कर्नाटक में कांग्रेस गठबंधन का नेतृत्व कर रहे एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, बीएसपी सुप्रीमो मायावती, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आदि के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी एकता का प्रदर्शन किया है.

 

जानकारी के मुताबिक़ बता दे की कभी दिल्ली के मुख्यमंत्री के बेहद करीबी रहे कुमार विश्वास के रिश्ते केजरीवाल से रिश्ते ठीक नहीं हैं. कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी के संस्थापक और प्रमुख नेताओं में हैं किंतु राज्यसभा नहीं भेजे जाने के बाद से उनके केजरीवाल के साथ रिश्ते बहुत तल्ख हैं. वह अक्सर केजरीवाल पर निशाना साधते रहे हैं. विश्वास को पिछले दिनों राजस्थान के प्रभारी पद से भी हटा दिया गया था. केजरीवाल ने अनेकों बार कांग्रेस पर भ्रष्ट होने के आरोप लगाए हैं और जब उन्होंने कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंच साझा किया तो विश्वास ने इशारों-इशारों में व्यंग्य कसने में देर नहीं की. कुमार विश्वास के इस ट्वीट पर आम आदमी पार्टी के कई समर्थकों ने उन्हें यह कहकर घेरा कि वह बीजेपी के इशारे पर बोल रहे हैं.