Home देश कुमारस्वामी के शपत ग्रहण में, अखिलेश और मायावती करने जा रहे है...

कुमारस्वामी के शपत ग्रहण में, अखिलेश और मायावती करने जा रहे है ये बड़ा काम

SHARE

कर्नाटक के भावी मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी २३ मई की शाम साढ़े चार बजे प्रदेश सचिवालय में कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया कि राज्यपाल वजुभाई वाला, कुमारस्वामी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे. कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने मौजूद रहने की पुष्टि कर दी है.

लेकिन कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में एक ऐसा नजारा देखने को मिलेगा जो पहले शायद कभी नहीं देखा होगा.दरअसल कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में यूपी की सियासत के दो दिग्गज एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव और बीएसपी प्रमुख मायावती पहली बार एक मंच साझा करते दिख सकते हैं. अखिलेश और मायावती ने अभी तक कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में शामिल होने की पुष्टि भी कर दी है. यानी साफ है कि दोनों नेता पहली बार एक मंच पर होंगे.शपथ ग्रहण समारोह में कई गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और क्षेत्रीय दलों के प्रमुख भी शामिल रहेंगे. जिनमें बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू सहित कई नेताओं के नाम भी हैं. लेकिन ऐतिहासिक लम्हा तब देखने को मिलेगा जब एक ही मंच पर मौजूद होंगे उत्तर प्रदेश के दो दिग्गज यानी समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव और बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती.

इससे पहले यूपी की गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव के दौरान दोनों पार्टियों ने गठबंधन कर सभी को चौंका दिया था और अब यहां दोनों का एक साथ आना २०१९ लोकसभा चुनाव के लिए दोस्ती की बातों को बल देता है. उपचुनाव में जीत के बाद दोनों दलों के प्रमुखों ने आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन करने का एलान किया था. इतना ही नहीं अखिलेश ने खुले तौर पर मायावती की तारीफ की थी। नतीजों के बाद अखिलेश खुद उनसे मिलने भी गए थे.आपको बता दें कि कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी पार्टियों के कई नेता शामिल होंगे. कुमारस्वामी ने खुद सभी को न्योता दिया है.बीते सोमवार को ही वे दिल्ली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी को भी न्योता देने पहुंचे थे. मिली जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह में अखिलेश और मायावती के अलावा तेजस्वी यादव, कमल हासन, एमके स्टालिन, अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू, चंद्रशेखर राव के शामिल होने की संभावना है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि विपक्षी नेताओं का ये जमावड़ा २०१९ में क्या गुल खिलाता है.