Home देश क्यों मोदी ने पाक की सरकार बनने से पहले ही ऐसा दांव...

क्यों मोदी ने पाक की सरकार बनने से पहले ही ऐसा दांव खेला है

SHARE

पाकिस्तान ने हमेशा आतंकवाद का समर्थन किया है. इसीके कारण अमेरिका समेत दुनिया के कई देशो का भरोसा अब पाक पर नहीं रहा.लेकिन भारत ने अपनी सेना की ताकद से हमेशा पाक को मजा चखाया है. अब सामने आया है की पाक को लेकर पीएम मोदी ने एक और कूटनीति चल दी है.

पाकिस्तान की चुनाव में इमरान खान की पार्टी तहरीक ए इन्साफ बड़ी पार्टी की रूप में उभरी है.उनकी पार्टी में उनके विधायकों ने इमरान खान को प्रधानमंत्री पद के लिए चुना है.खबर के मुताबिक़ ११ अगस्त तक इमरान खान पाकिस्तान की प्रधानमंत्री के रूप शपथ लेंगे.पीएम मोदी ने सोमवार को लगभग १० बजे इमरान खान को जीत की बधाई दी.

इसकी वजह से दुनिया में सन्देश गया है की भारत खुद पाकिस्तान के साथ झगड़ा नहीं चाहता।मगर साथ ही बता दे की भारत अपने खिलाफ हो रही साजिशों को भी जरूर करारा जवाब देगा। पीएम मोदी के इस कदम के बाद उनकी नयी कूटनीति भी अपना काम कर रही है.रिपब्लिक टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक़ बताया जा रहा है की इमरान खान अपने शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी को आमंत्रित करना चाहते है.

प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रित करने की चर्चा में भारत ने एक स्टेटमेंट जारी किया है जिसके चलते पाकिस्तान भी अब ठिकाने आ चुका है। इस जारी स्टेटमेंट में कहा गया है की “भारत अपने पड़ोसियों के साथ शांति और एक समृद्ध और प्रगतशील पाकिस्तान चाहता है.उम्मीद है की पाकिस्तान की नै चुनी हुई सरकार दक्षिण एशिया को सुरक्षित, स्थिर और विकसित …जो आतंक और हिंसा से मुक्त हो उसकी ओर काम करेगी.”

इससे साफ़ पता चलता है की पीएम मोदी ने पाक की नै सरकार को संदेश दे दिया है की भारत पाक के साथ शान्ति चाहता है और आतंकवाद को भारत कभी बर्दाश्त नहीं करेगा. यदि पाकिस्तान कीओर से आतंकवाद का समर्थन किया जाता है तो भारत की ओर से भी उसका करारा जवाब दिया जाएगा.साथ ही भारत को भी अपने आप आंतरराष्ट्रीय समर्थन प्राप्त होगा।

वीडियो-  अल्लाह बचाये तो ही बचेगा पाकिस्तान !| Bharat Tak

via- Bharat Tak