Home देश गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि हो सकते हैं प्रधानमंत्री के ख़ास दोस्त

गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि हो सकते हैं प्रधानमंत्री के ख़ास दोस्त

SHARE

प्रधान मंत्री मोदी ने इस साल जुलाई में  इजराइल की ऐतिहासिक यात्रा की थी। इस दौरान  उन्होंने इजराइल प्रधान मंत्री बेंजामिन नेत्यानाहू   को भारत आने का न्योता दिया था ।

खबरों के अनुसार इस साल गणतंत्र दिवस समारोह में इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू मुख्य अतिथि हो सकते हैं ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुलाई में इजराइल का दौरा किया था. किसी भारतीय प्रधानमंत्री की वह पहली इजराइल यात्रा थी। उस वक्त पीएम मोदी ने नेतन्याहू को भारत आने का न्योता दिया था ।मोदी के न्योते पर ही वह जनवरी में भारत आ सकते हैं।

समाचार एजेंसी रायटर के इजराइल और फिलिस्तीन में रिपोर्टर डैन विलियम्स ने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि इजराइली प्रधानमंत्री ने अपनी संसद को बताया कि वह जनवरी में पीएम मोदी के आमंत्रण पर भारत का दौरा करने वाले हैं।वैसे भारत सरकार ने अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जनवरी में अगर इजराइल के पीएम भारत का दौरा करते हैं तो वह गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि हो सकते हैं।

इससे पहले मोदी के पीएम बनने के बाद केंद्र सरकार ने 2015 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनाया था।जुलाई में इजराइल दौरे पर गए पीएम मोदी का वहां शानदार स्वागत किया गया था. हवाईअड्डे पर मोदी की मेजबानी करने के लिए प्रोटोकॉल तोड़ते हुए खुद पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पहुंचे थे. दोनों के बीच बेहद शानदार केमेस्ट्री दिखी थी. नेतन्याहू ने पीएम मोदी को ‘दोस्त’ संबोधित कर उनका स्वागत किया था।

source