Home देश गायों पर हाईकोर्ट का क्रांतिकारी फैसला

गायों पर हाईकोर्ट का क्रांतिकारी फैसला

SHARE

आज कल देशभर में  गायों की तस्करों की खबर देखने को मिलती है.गौ तस्करों को पकडे जाने की हर बार खबर अखबारों में मिलती है.यही नहीं तो गौ तस्करों की पुलिस और BSF के जवानों पर हमले की खबर आ रही है.इसका मतलब गायों पर अत्याचार बढ़ते ही जाए रहे है.

हाल ही में गायों के तस्करी को लेकर बड़ी खबर आयी है.जिसके मुताबिक़ गायों की खालों से भरा ट्रक बरामद हुआ है.इसके कारण कई लोग गुस्से में है.लोगों में इसके कारण असंतोष बढ़ रहा है.गौ तस्करो का कई गावों ने खुद जिम्मा उठाकर इन गौ तस्करों को ठिकाने लगाने का काम किया है. लेकिन अब खुद हाईकोर्ट ने इस मामले पर कडा एक्शन लिया है.

आपको हैरानी होगी हाईकोर्ट ने गायों के लिए क्रांतिकारी कदम उठाया है.इसीलिए कहा जा सकता है की यह पहला बीजेपी  राज्य होगा जहा गौ सुरक्षित रह सकेगी।क्योंकि भाजपा के कई समर्थकों ने हाईकोर्ट  याचिका को हिला डाला है.अब हाईकोर्ट ने ऐसा ऐतिहासिक फैसला सुनाया है जिससे वामपंथी और कट्टरपंथियों के होश जरूर उड़े होंगे।हाईकोर्ट ने गायों को सुरक्षित रखने के लिए अब ख़ास कानून का समावेश करने का ऐलान किया है.

अभी मिली बड़ी खबर के मुताबिक़ उत्तराखंड राज्य ने ऐसा फैसला सुनाया है, जो शायद ही किसी सरकार ने पिछले साठ सालों में सुनाया होगा।उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने १३ अगस्त की सोमवार की शाम को ऐलान करते हुए कहा की  वह राज्य में गायों के कानूनी अभिभावक के रूप में काम करेगा।यानी खुद हाईकोर्ट गायों का रक्षण करेगा।उत्तराखंड हाईकोर्ट ने गाय को लेकर ३१ निर्देश जारी किये है.इसमें हर २५ गाँवों के बिच एक शेल्टर खोलना शामिल है.

उन लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज करना होगा जो गायों को छोड़ देते है.राज्य में गोवध और गोमांस की बिक्री पर प्रतिबन्ध लगाए दिया है.हाईकोर्ट ने गाय, बछड़ा और बैलों के वध के लिए उनके परिवहन और बिक्री पर रोक लगा दी है.अब उत्तराखंड सरकार को खुली छूट मिली है की वे गौ तस्करों और उन कट्टरपथियों पर कड़ी कार्रवाई करे.

वीडियो:100 कपिल शर्मा एक तरफ हमारे पपू जी एक तरफ

100 कपिल शर्मा एक तरफ हमारे पपू जी एक तरफ

Posted by NAMO TV on Saturday, August 4, 2018