Home देश गुजरात नगर निकाय चुनाव के ये रिजल्ट देखने के बाद PM मोदी...

गुजरात नगर निकाय चुनाव के ये रिजल्ट देखने के बाद PM मोदी भी हैरान

SHARE

गुजरात में हो रहे है इलेक्शन जो की नगरपालिका के है. गुजरात में बीजेपी सरकार बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है. इनके परिणाम जल्दी ही बीजेपी सरकार के हित में होंगे.

गुजरात में ७५ नगर के नगरपालिका के लिए हुई वोटिंग का नतीजा आ गया है. सोमवार को आये नतीजे. सोमवार से वोटो की गिनती शुरू तब रुजान के मुताबिक पहेले कांग्रेस के वोट ज्यदा थे. लेकिन अतिम गिनती के समय ४६ नगर्पलिकयों में भरी वोटो से अपनी जगह बनायीं रखी. राज्यनिर्वचन के आयुक्त वरिश सिन्हा ने बताया की “बीजेपी ने ४६, कांग्रेस ने १६,  राखापा ने १ और बसपा ने १ सीटो से नगरपालिका में जित ली है. निर्दल्य उम्मीदवार को ४ सीटें मिल्ली. ६ नगरपालिका त्रिशंकु रही किसीभी पार्टी को स्पष्ट बहुत न मिल्ला. पिछले साल विधान सभा के चुनाव में बीजेपी ने ९९ सीटें पायी थी. यह इनकी ६ जित है मोदी सरकार आने के बाद. कांग्रेस को १८२ सीटो में से ७७ ही सीट मिल्ली पिछले साल.

सिन्हा ने बताया की २४ जिल्लों की ७५ नगरपालिका में २०६० सीटो में से बीजेपी ने ११६८ सीटें जीती. लेकिन कांग्रेस के हाथ ६३० सीटें मिल्ली. जाफराबाद में बीजेपी को निर्विरोध रूप से जित मिल्ली. प्रधान मंत्री के ग्रेह्नगर, वडनगर में २७/२८ सीटें मिल्ली.वलसाड के धरमपुर में बीजेपी १४ वार्ड के चुनाव में जीती वही कांग्रेस को १० वार्ड में जित प्राप्त हुई. वलसाड के पारडी में दोनों बराबर वोटो से जीते. यहाँ १४-१४ वार्ड में जित हासिल की. नवसारी के बिलिमोरा में बीजेपी ने २१ वार्ड पर जित हासिल की वाही कांग्रेस को ३ और निर्दल्य को १३ वोट मिलले.निकाय चुनाव में बीजेपी  सारे दक्षिण गुजरात के नगरपालिकाओं में जित हासिल की. पारडी और वलसाड में चुनाव बराबर का हुआ. सोंगद में बीजेपी ने २१ और कांग्रेस को सिर्फ ७ सीट मिलले. यह चुनाव शनिवार को हुए थे. इनका नतीजा आ चूका है.