Home देश गुजरात में फिर चला मोदी का जादू ये रहे फाइनल रिजल्ट

गुजरात में फिर चला मोदी का जादू ये रहे फाइनल रिजल्ट

SHARE

आप साफ़ तोर पर कह सकते है की गुजरात में नरेंद्र मोदी और अमित शाह का जादू फिर एक बार  चला है. आपको बतादे की आज लगातार ६ बार गुजरात में बीजेपी, की सरकार बनती जा रही. वही हिमाचल प्रदेश में भी कांग्रेस का सफाया हुआ है. गुजरात ने फिर एक बार मोदी और अमित शाह पर भरोसा करते हुए सत्ता की चाबी सौंप दी है.

गुजरात में राहुल गाँधी ने बहुत ज्यादा आक्रामक कैंपेन किया. लेकिन उसका फायेदा उन्हें नहीं मिला. लगातार ५ बार बीजेपी की सरकार गुजरात में थी. लेकिन अगर इसके बावजूद भी कांग्रेस अपने असर नहीं छोड़ पाए है, bjp को पछाड़ नहीं पाए है, तो यही कहना उचित है की ये नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के लिए यह  बड़ी कामयाबी है. राहुल गाँधी 61 से 73 तक कांग्रेस को जरुर लेके आये है फिर भी यह तय है और आप साफ़ तौर पर यह कह सकते है की गुजरात में अभी भी नरेंद्र मोदी और अमित शाह का तोड़ नहीं है. कांग्रेस अभी भी  उन्हें टक्कर देने की स्तिथि में नहीं है. और वह भी तब जब कांग्रेस के साथ हार्दिक, जिग्नेश और अल्पेश है. ये गुजरात वो  तिन युवा है जिनका प्रत्यक्ष्य या अप्रत्यक्ष्य रूप से कांग्रेस को समर्थन था.

अभी तक के जो रुझान आये है उनके आधार पर BJP के खाते में 110 सिंटे, कांग्रेस के खाते में 71 सिंटे और अन्य के खाते में १. वोट काउंटिंग की पूरी प्रक्रिया ३-४ बजे तक खत्म हो सकती है. जानकारों का मानना है की  BJP की यह स्तिथि बढ़कर ११५ से १२० तक जाएगी. ४ बजे तक सभी आंकड़े साफ़ हो जायेंगे. इस नतीजो को देखते हुए एसा लग रहा है की कांग्रेस पर लोगो ने भरोसा नहीं किया है.गुजरात की जनता ने BJP पर ही अपना विश्वास जताया है. राहुल गाँधी की उपस्तिथि जरुर दर्ज हुई है लेकिन अगर सर्कार के तोर पर उनके विश्वास को देखा जाए तो वो गुजरात की जनता ने नहीं दिखाया है.

हिमाचल प्रदेश में भी बहुत बड़ा नुकसान हुआ है कांग्रेस को. वही बीजेपी को बहुत बड़ा फायदा बीजेपी दोबारा सत्ता में लौट रही है कांगेस हार रही है.  bjp २६ से ४२ पर इस बार पहुंची है. और बड़ी जीत के साथ सरकार बनाती दिख रही है.