Home देश जम्मू को लेकर एक्शन में आये PM मोदी कर दिया ये सबसे...

जम्मू को लेकर एक्शन में आये PM मोदी कर दिया ये सबसे बड़ा काम

SHARE

अभी सामने आई खबर के मुताबिक़ आज जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के कैबिनेट में बड़ा फेरबदल होगा. कश्मीर में बी जी पी के दो मंत्री लाल सिंग और प्रकाश गंगा पर कठुआ में ८ साल की लड़की के रेप और उसकी हत्या के आरोपियोंको समर्थन में रैली में शामिल होने का आरोप था.

बी जे पी ने १७ अप्रैल को कश्मीर में बी जे पी के सभी ९ मंत्रियो को इस्तफ़ा देने को कहा था. लाल सिंग और प्रकश गंगा ने आरोपियों के समर्थन की रैली में शामिल होने के आरोप में अपना अपना इस्तीफा दे दिया था. अभी आ रही खबर की मुताबिक़ महबूबा मुफ्ती केबिनेट में डिप्टी सी एम रहे निर्मल सिंग के इस्तीफा के बाद अब कोविंदर गुप्ता नए डिप्टी सी एम होंगे. जानकारी के मुताबिक़ आज दोपहर १२ बजे राज्यपाल एन एन वोहरा कन्वेंशन सेंटर में नए मंत्रियो को शपथ दिलाएंगे. अब ये भी खबर आ रही है की जो अनुशासन का पालन नहीं कर रहे है ऐसे मंत्रियो को भी इस्तीफा देने का फेरबदल हो सकता है. अब महबूबा मुफ्ती केबिनेट में इस बड़े फेरबदल के साथ सरकार कैसे काम करेगी ये देखना बड़ा ही दिलचस्प होगा.

पूर्व डिप्टी मंत्री निर्मल सिंग ने मीडिया से बात करते वक़्त ये कहा की “पार्टी का ये जो फैसला है की उसके मुताबिक़ मैंने अपना इस्तीफा दे दिया है और अगली जो व्यवस्था होगी उसकी मुताबिक काम चलेगा.” आगे उन्होंने ये कहा की ३ साल से अच्छी सरकार चली है और पार्टी ने सोच समज कर इन नए लोगो की नियुक्ति की होगी और ये भी भरोसा जताया की नए मंत्री अच्छा काम करेंगे. नए डिप्टी मंत्री ने मीडिया से बात करते वक़्त ये कहा की “३ वर्ष के बाद पार्टी ने मुझे परिवर्तन का काम मुझे दिया है उसपर में सही प्रकार से उतर पाउ ये मेरी कोशिश रहेगी, पहले भी राजनैतिक क्षेत्र में काम किया है और जम्मू का महापौर भी रहा हु.” आगे उन्होंने ये बताया की जम्मू कश्मीर और लदाख पर काम करने पर उनका ज्यादा प्रयास होगा.