Home देश झारखंड विधानसभा में मंत्री सीपी सिंह ने विपक्ष पर दिया ये बयान

झारखंड विधानसभा में मंत्री सीपी सिंह ने विपक्ष पर दिया ये बयान

SHARE

सांसद का मानसून सत्र शुरू होने के साथ ही झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र भी शुरू हो गया है. बता दे की सत्र का चौथा दिन भी हंगामेदार रहा. पक्ष-विपक्ष की तकरार के बीच नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने विपक्ष के नेताओं को इंडियन मुजाहिदीन और अफजल गैंग का सदस्य बता दिया.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बता दे की लोकसभा में एक बार फिर नगर विकास मंत्री के कटाक्ष से सदन में जोरदार हंगामा हुआ. खबरों के अनुसार सीपी सिंह ने सदन में कहा कि, “सुखदेव भगत को छोड़कर, हेमंत सोरेन से लेकर प्रदीप यादव तक सभी विपक्षी देशद्रोही है. ये सभी अफजल गैंग के सदस्य की तरह व्यवहार कर रहे है.” बता दे की मंत्री सीपी सिंह यही नहीं रूके, उन्होंने रांची के हरमू स्थित सोहराई भवन को खाली करने, सीएमडी के भवन को खाली करने की भी मांग की.

सूत्रों की माने इससे पहले सदन में मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस, झारखंड विकास मोर्चा समेत लगभग समूचे विपक्ष के भूमि अधिग्रहण कानून, कांग्रेस के बुधवार को हुए विरोध प्रदर्शन पर पुलिस लाठीचार्ज, अल्पसंख्यकों की असुरक्षा समेत अनेक मामलों में हंगामे के चलते विधानसभा की कार्यवाही पहले दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

खबरों के अनुसार नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने गुरुवार को विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की. बता दे की स्वामी अग्निवेश के मामले पर मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि कोई स्वामी नहीं बल्कि बहुत बड़ा फ्रॉड है और देश की संस्कृति को नष्ट करने की कोशिश कर रहा है. अग्निवेश ने खुद ही अपने ऊपर हमला करवाया, जिससे खुद को स्थापित किया जा सके क्योंकि उन्हें आज कोई नहीं पूछता.

जानकारी के मुताबिक़ विपक्षी सदस्य नगर विकास मंत्री सीपी सिंह के इस वक्तव्य पर अपना विरोध ठीक से दर्ज करा पाते, उससे पहले ही विधानसभा अध्यक्ष ने सदन में उत्पन्न व्यवधान को लेकर सभा की कार्यवाही भोजनावकाश दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी यह बताया जा रहा है. दरअसल जब कांग्रेस के इरफान अंसारी ने जब सीपी सिंह के बारे में कहा कि उन्हें बोलने की तमीज नहीं तब मंत्री सीपी सिंह भड़क गये थे.